scorecardresearch
 
क्रिकेट

Virat Kohli and Babar Azam: विराट कोहली और बाबर आजम के बीच 'क्रिकेटिंग ब्रोमांस', देखें PHOTOS

IND vs PAK Match
  • 1/8

Virat Kohli and Babar Azam: क्रिकेट फैन्स को सबसे ज्यादा जिस मैच का इंतजार होता है, वह भारत-पाकिस्तान मुकाबला है. दोनों टीमों के बीच मैच का रोमांच एक अलग ही चरम पर ले जाता है. दोनों देशों के बीच राजनीतिक हलचलें कुछ भी हों, लेकिन क्रिकेटर्स के बीच हमेशा अलग सा लगाव देखा जाता है.

Kohli and Babar
  • 2/8

कुछ ऐसा ही ब्रोमांस (भाईचारा) पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली और पाकिस्तान टीम के मौजूदा कप्तान बाबर आजम के बीच भी देखा जाता रहा है. 33 साल के कोहली और 27 साल के बाबर के बीच उम्र का थोड़ा गैप है, लेकिन 'ब्रोमांस' के क्या कहने.

Kohli & Babar
  • 3/8

वैसे राजनीतिक मतभेद के चलते भारत और पाकिस्तान के बीच एक दशक से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. दोनों ही टीमें ICC टूर्नामेंट्स और एशिया कप में ही भिड़ती हैं. इस दौरान कोहली और बाबर जब भी साथ दिखे, एक अलग ही माहौल बनता है.

Babar and Kohli
  • 4/8

पिछली बार टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भारत-पाक मुकाबला हुआ था. इस मैच में कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया को 10 विकेट से हार मिली थी. किसी वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की यह पहली हार थी.

babar & Kohli
  • 5/8

वर्ल्ड कप के इस मैच में बाबर आजम ने नाबाद 68 रनों की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जिताया था. यहां तक तो मैच में हार-जीत का मामला रहा, लेकिन उसके बाद मैदान पर कोहली का बाबर और रिजवान के साथ मेल-मिलाप वाला 'ब्रोमांस' शुरू हुआ.

Virat and Babar
  • 6/8

कोहली-बाबर का यह क्रिकेटिंग ब्रोमांस फैन्स द्वारा भी काफी पसंद किया गया. कई तस्वीरें वायरल हुईं, जिसमें कोहली ने बाबर के कंधों पर हाथ रखा हुआ और दोनों बातें करते दिखाई दे रहे हैं.

Virat Kohli and Babar Azam
  • 7/8

फैन्स के लिए अब एक खुशखबरी यह भी आ रही है कि कोहली और बाबर पहली बार एक साथ एक ही टीम में खेलते दिखाई दे सकते हैं. दरअसल, ACC 2007 के बाद पहली बार एफ्रो-एशिया कप शुरू करने जा रही है. इसमें कोहली-बाबर साथ खेलते दिखाई दे सकते हैं.

Kohli and Babar
  • 8/8

पहले कई बार कोहली ने बाबर का सपोर्ट किया. अब पाकिस्तानी कप्तान ने विराट कोहली के बुरे दौर में ट्वीट कर उनका हौसला बढ़ाने का काम किया. इस तरह एक बार फिर दोनों के बीच क्रिकेटिंग ब्रोमांस फैन्स के सामने जाहिर हुआ है. बाबर ने ट्वीट कर कहा- यह बुरा दौर जल्द गुजर जाएगा. मजबूत बने रहें.