scorecardresearch
 
क्रिकेट

Virat Kohli Team India: ‘BCCI विराट कोहली को ड्रॉप नहीं कर सकता क्योंकि पैसा...’, पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर का बयान

Virat Kohli
  • 1/7

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली की मौजूदा फॉर्म चिंता का विषय बनी हुई है. एक लंबे वक्त से विराट कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है, जबकि अब बड़े स्कोर का भी इंतज़ार बढ़ता जा रहा है. ऐसे में मांग उठ रही है कि विराट कोहली को प्लेइंग-11 से बाहर कर देना चाहिए. 
 

Virat Kohli Getty
  • 2/7

लेकिन इस पूरे विवाद पर अब इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने अपनी राय रखी है. जो अभी तक के तर्कों से अलग आई है, मोंटी पनेसर का कहना है कि बीसीसीआई विराट कोहली को ड्रॉप नहीं कर सकता है, क्योंकि इससे कमाई पर बहुत फर्क पड़ेगा. 

Monty Panesar
  • 3/7

मोंटी पनेसर ने एक इंटरव्यू में विराट कोहली को लेकर कहा कि वह दुनिया का सबसे मार्केटेबल क्रिकेटर है, सचिन तेंदुलकर जिस मुकाम पर थे वह दूसरा ही ऐसा खिलाड़ी है जो वैसा रुतबा रखता है. ऐसे में अगर आर्थिक नज़रिए से देखें तो विराट कोहली को बाहर करना मुश्किल है क्योंकि फैन्स उन्हें बल्लेबाजी करना, या फील्ड पर देखना ही चाहते हैं.

Monty Panesar England Team
  • 4/7

पूर्व इंग्लिश क्रिकेटर मोंटी पनेसर बोले कि फैन्स विराट कोहली को बहुत चाहते हैं, उन्हें इंग्लैंड में भी काफी फॉलो किया जाता है. ऐसे में विराट कोहली के बारे में जब भी सोचा जाता है, तो काफी चीज़ें ध्यान में आती हैं. 

Virat Kohli India
  • 5/7

मोंटी बोले कि जब विराट कोहली खेलते हैं, तब पूरा स्टेडियम स्पॉन्सर से भरा होता है. लेकिन बीसीसीआई को अब बैठकर सोचना भी होगा कि क्या विराट कोहली भारतीय टीम के लिए फिट बैठते हैं.
 

Virat
  • 6/7

गौरतलब है कि टीम इंडिया इस वक्त टी-20 वर्ल्डकप के लिए तैयारियों में जुटी है. कुछ महीने बाद ही वर्ल्डकप है, ऐसे में टीम के स्क्वॉड को तैयार किया जा रहा है. ऐसे में विराट कोहली की फॉर्म चिंता का विषय है, जो पिछले तीन साल से कोई शतक नहीं जड़ पाए हैं. 
 

Team India
  • 7/7

विराट कोहली ने हाल ही में इंग्लैंड के दौरे पर भी कोई बेहतर प्रदर्शन नहीं किया है. दो टी-20 मैच में विराट कोहली सिर्फ 12 रन बना पाए, जबकि दूसरे वनडे में विराट कोहली 16 पर ऑलआउट हो गए. 


(सभी तस्वीरें: Getty Images)