scorecardresearch
 
क्रिकेट

Vinod Kambli Family and Career: विनोद कांबली ने की दो शादियां, पहले रिसेप्शनिस्ट, फिर मॉडल को बनाया जीवन साथी

Vinod Kambli
  • 1/8

Vinod kambli Family and Career: पूर्व भारतीय क्रिकेटर विनोद कांबली इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. 50 साल के विनोद कांबली को काम की तलाश है और लगातार प्रयास कर रहे हैं. सचिन तेंदुलकर के बेस्ट फ्रेंड कांबली मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन से भी काम के लिए गुहार लगा चुके हैं.

Vinod Kambli Sachin
  • 2/8

विनोद कांबली सचिन से कोई उम्मीद नहीं लगा रहे हैं, क्योंकि सचिन ने उनकी काफी मदद की है. कांबली बीसीसीआई की 30 हजार रुपये पेंशन के दम पर ही परिवार का गुजारा कर रहे हैं. कांबली की पारिवारिक जिंदगी और क्रिकेट करियर में भी कुछ भी ठीक नहीं रहा है.

Kambli
  • 3/8

विनोद कांबली का जन्म 18 जनवरी 1972 को मुंबई के गणपत कांबली और विजया कांबली के घर हुआ था. कांबली ने सिर्फ 10वीं कक्षा तक पढ़ाई की है. वह मुंबई में एक चॉल में 18 सदस्यों के एक गरीब परिवार में रहते थे. उनके पिता एक मैकेनिक थे.

Kambli Cricket
  • 4/8

कांबली के तीन भाई वीरेंद्र कांबली, विद्याधर कांबली, विकास कांबली हैं. उनकी एक बहन विद्या कांबली भी हैं. कांबली अपने दोस्त सचिन और रिकी कॉटो के साथ कोच रमाकांत आचरेकर के मार्गदर्शन में शिवाजी पार्क में एक साथ क्रिकेट खेलते थे. 

Kambli and Andrea
  • 5/8

कांबली ने टीम इंडिया के लिए 1991 में वनडे से डेब्यू किया था, जबकि 2000 में आखिरी वनडे खेला था. कांबली ने 104 वनडे और 17 टेस्ट मैच खेले. उन्होंने कुल 3561 इंटरनेशनल रन बनाए हैं. कांबली ने 2019 में आखिरी बार किसी टीम की कोचिंग की थी, वह टी20 मुंबई लीग में जुड़े थे.

Vinod Kambli 1st Wife
  • 6/8

कांबली ने पहली शादी 1998 में नोएला लुईस से की थी. नोएला पुणे के होटल ब्लू डायमंड में रिसेप्शनिस्ट थीं. यह लव लाइफ ज्यादा दिन नहीं चली और तलाक हो गया. इसके बाद कांबली ने मॉडल रहीं एंड्रिया हेविट से शादी कर ली. कांबली का एक बेटा जीसस क्रिस्टियानो कांबली और एक बेटी है.

Kambli Family
  • 7/8

कांबली ने 1989-90 सीजन में मुंबई के लिए फर्स्ट क्लास क्रिकेट में डेब्यू किया था. उन्होंने रणजी ट्रॉफी के अपने पहले मैच की पहली बॉल पर छक्का लगाया था. कांबली ने मार्च 1996 में आखिरी शतक लगाया था. इसके बाद 4 साल कोई शतक नहीं लगा सके और टीम से बाहर हो गए थे.

Vinod kambli Wife Andrea Hewitt
  • 8/8

जुलाई 2018 में कांबली और उनकी पत्नी एंड्रिया विवादों में आ गए थे. तब एंड्रिया ने सिंगर अंकित तिवारी के पिता राज कुमार तिवारी को मुंबई के एक मॉल में सरेआम पंच मार दिया था. एंड्रिया ने राजकुमार पर गलत तरीके से छूने का आरोप लगाया था.