scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs AUS: शार्दुल ठाकुर से लेकर ईशान किशन तक... ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए इन खिलाड़ियो को मिल सकता है चांस

टीम इंडिया
  • 1/8

एशिया कप 2022 में भारतीय टीम का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था और वह फाइनल में जगह नहीं बना पाई. भारत ने ग्रुप स्टेज में दोनों मैच जीतकर शानदार शुरुआत की थी. लेकिन सुपर-चार में पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों मिली हार के चलते उसका सफर पहले ही समाप्त हो गया. 

कोहली और रोहित
  • 2/8

एशिया कप के बाद अब टीम इंडिया इस महीने अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है. यह देखना दिलचस्प होगा कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए किन खिलाड़ियों को भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिलती है. आइए जानते उन पांच खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें इस सीरीज के लिए मौका मिल सकता है.

ईशान किशन
  • 3/8

ईशान किशन: ईशान किशन सीमित ओवर्स क्रिकेट के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक हैं. ईशान ने 19 टी20 मैचों में 131.15 के स्ट्राइक रेट से 543 रन बनाए हैं. 24 साल के ईशान किशन कुछ समय पहले तक भारतीय टी20 सेटअप का अहम हिस्सा रहे थे, लेकिन फॉर्म में थोड़ी गिरावट और सीनियर खिलाड़ियों के टीम में वापस आने के कारण ईशान को एशिया कप टीम में जगह नहीं मिली थी. अब ईशान को फिर से टी20 टीम में चुना जा सकता है.

शाहबाज अहमद
  • 4/8

शाहबाज अहमद: बंगाल के इस ऑलराउंडर को पिछले महीने जिम्बाब्वे सीरीज के लिए स्क्वॉड में जगह मिली थी, लेकिन उन्हें पदार्पण का मौका नहीं मिला था. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शाहबाज अहमद को मौका दिया जा सकता है. शाहबाज अहमद ने आईपीएल में गेंद और बल्ले से अपनी क्षमता साबित की है.

 

संजू सैमसन
  • 5/8

संजू सैमसन: संजू सैमसन एशिया कप टीम में जगह बनाने से चूक गए थे. सैमसन टॉप ऑर्डर के अलावा मध्य क्रम में भी खेल सकते हैं. सैमसन हुक और पुल शॉट खेलने में माहिर हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी कारगर हो सकता है. लेफ्ट हैंड बैटर टीम में विविधता लाते हैं, ऐसे में सैमसन के स्क्वॉड में रहने से यह जरूरत भी पूरी हो सकती है.

शार्दुल ठाकुर
  • 6/8

शार्दुल ठाकुर: शार्दुल ठाकुर ऐसे प्लेयर हैं जिन्होंने मौका मिलने पर भारत के लिए गेंद और बल्ले से शानदार खेल दिखाया है. 30 साल के शॉर्दुल पिछले साल के टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम में शामिल थे. हालांकि शार्दुल को एशिया कप के लिए टीम में नहीं चुना गया था. अब उनके ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए टीम में चुने जाने की संभावना है. शॉर्दुल ने 25 टी20 मैचों में भारत के लिए 33 विकेट लिए हैं.

वॉशिंगटन सुंदर
  • 7/8

वॉशिंगटन सुंदर: टीम इंडिया एशिया कप में सही कॉम्बिनेशन खोजने के लिए संघर्ष कर रही थी. यही से वॉशिंगटन सुंदर फ्रेम में आते हैं. सुंदर सातवें नंबर पर बैटिंग के आ सकते हैं और खेल के किसी भी स्टेज में ओवर फेंकने में माहिर हैं. सुंदर ऑफ स्पिनर होने के कारण लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ बेहतरीन कॉम्बिनेशन बना सकते हैं. रवींद्र जडेजा के चोटिल होने के बाद सुंदर जैसा प्लेयर काफी उपयोगी साबित हो सकता है.

 

 

टीम इंडिया
  • 8/8

भारत  और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टी20 मैच मोहाली में 20 सितंबर को खेला जाएगा. फिर नागपुर (23 सितंबर) और हैदराबाद (25 सितंबर) में बाकी दोनों मैच खेले जाएंगे.

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty/BCCI)