scorecardresearch
 
क्रिकेट

Virat Kohli Asia Cup 2022: 'सबका मुंह बंद हो जाएगा..', एशिया कप से पहले विराट कोहली पर रवि शास्त्री का बड़ा बयान

Virat Kohli
  • 1/8

जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज़ क्लीन स्वीप करने के बाद भारतीय टीम अब अगले मिशन पर निकल पड़ी है. एशिया कप 2022 की शुरुआत 27 अगस्त से हो रही है और भारत का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ है. हर किसी की नज़रें टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली पर टिकी हैं, जो लंबे ब्रेक के बाद वापसी कर रहे हैं. 

Virat Kohli India
  • 2/8

विराट कोहली खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं, तीन साल से कोई शतक नहीं जड़ पाए हैं. हाल ही में तो उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर करने की भी मांग की जा रही थी. लेकिन अब जब वह ब्रेक के बाद लौट रहे हैं, तब उनसे बड़े कमाल की उम्मीद लगी है. टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री ने विराट कोहली को लेकर बड़ा बयान दिया है. 

Ravi Shastri Kohli
  • 3/8

विराट कोहली को लेकर रवि शास्त्री ने कहा है कि मैंने लंबे वक्त से उनसे बात नहीं की है, लेकिन इसमें कुछ रॉकेट साइंस नहीं है. खिलाड़ियों को एक ब्रेक चाहिए होता है, ताकि वह फ्रेश हो सकें. दुनिया में ऐसा कोई भी बड़ा प्लेयर नहीं है, जो बुरे फेज़ से नहीं गुज़रा हो. ऐसे में विराट कोहली भी उनसे अलग नहीं हैं, वह वापसी करेंगे. 

Virat Kohli India Team
  • 4/8

टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच ने कहा कि विराट कोहली जो सही कर रहे हैं, सिर्फ उन बातों पर ही फोकस करने की ज़रूरत है. सही शॉट, टाइमिंग और बाकी चीज़ें सही होंगी तो सब संभाल लिया जाएगा. अब वक्त आ गया है जब आपको अपने प्लान को लागू करना होगा. 

Ravi Shastri
  • 5/8

रवि शास्त्री बोले कि विराट कोहली लंबे टाइम के बाद वापस आ रहे हैं, ऐसे में वह फ्रेश माइंड के साथ लौटेंगे. अगर वह अपने पहले ही मैच में फिफ्टी जड़ देते हैं, तो सभी के मुंह बंद हो जाएंगे. पहले जो हो गया है, उसे भूलने की ज़रूरत है. 

Virat Kohli Asia Cup
  • 6/8

विराट कोहली आखिरी बार इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी-20 और वनडे सीरीज़ में दिखाई दिए थे. तब भी वह कोई बड़ा स्कोर नहीं बना पाए थे, यही कारण है कि उनको लेकर सवाल खड़े हो रहे थे. इसके बाद विराट कोहली ने वेस्टइंडीज़, जिम्बाब्वे सीरीज़ में ब्रेक लिया था. 

Kohli
  • 7/8

विराट कोहली के एशिया कप में रिकॉर्ड की बात करें तो उन्होंने 11 मैच (वनडे) में 61 की औसत से 613 रन बनाए हैं. जबकि टी-20 फॉर्मेट वाले एशिया कप में 5 मैच में वह 153 रन बना चुके हैं. अब विराट कोहली से एक बार फिर बड़े धमाल की उम्मीद है. 

Photos
  • 8/8

All Photos: Getty/AFP