scorecardresearch
 
क्रिकेट

पोंटिंग बोले- टेस्ट सीरीज में भारत को खलेगी कोहली की कमी, दवाब में होगी टीम

India vs Australia
  • 1/6

पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि करिश्माई कप्तान विराट कोहली के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के बाद स्वदेश लौटने पर भारतीय टीम अपने बल्लेबाजी क्रम को लेकर सुनिश्चित नहीं होगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने 32 साल के कोहली को पितृत्व अवकाश प्रदान किया है, जिससे कि वह अपने पहले बच्चे के जन्म के दौरान अपनी पत्नी के साथ रह सकें.

India vs Australia
  • 2/6

क्रिकेट.कॉम.एयू ने पोंटिंग के हवाले से कहा, ‘कोहली की गैरमौजूदगी (तीन टेस्ट के लिए) में भारत के विभिन्न खिलाड़ी दबाव महसूस करेंगे, क्योंकि उनकी बल्लेबाजी और नेतृत्व क्षमता की कमी खलेगी.’ उन्होंने कहा, ‘आपको लगता है कि (अजिंक्य) रहाणे कप्तानी की जिम्मेदारी संभालेंगे, लेकिन इससे उन पर अतिरिक्त दबाव पड़ेगा और उन्हें बेहद महत्वपूर्ण चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए किसी और को ढूंढना होगा.’ 

India vs Australia
  • 3/6

पोंटिंग ने कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि अब भी वे स्पष्ट हैं कि पहले टेस्ट में उनका बल्लेबाजी क्रम क्या होगा. कौन पारी का आगाज करेगा, कोहली के जाने पर कौन चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करेगा?’ 

India vs Australia
  • 4/6

भारतीय गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी करेंगे. ईशांत शर्मा अगर इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान लगी चोट से उबर जाते हैं तो भारत उन्हें टीम में जगह देगा जबकि उमेश यादव और नवदीप सैनी भी भारत की टेस्ट टीम का हिस्सा हैं. 
 

India vs Australia
  • 5/6

पोंटिंग का मानना है कि इतने सारे विकल्प होने के कारण भारत को मेजबान की तुलना में अधिक सवालों का जवाब ढूंढना होगा. भारत ने 2018-19 में ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर पहली बार टेस्ट सीरीज जीतकर इतिहास रचा था. 

India vs Australia
  • 6/6

मेजबान टीम हालांकि उस सीरीज में अपने स्टार बल्लेबाजों डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ के बिना खेली थी, जो 2018 में गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के कारण प्रतिबंध झेल रहे थे.