scorecardresearch
 

पीला रंग पहनने से होते हैं कई लाभ, खुश हो जाते हैं भगवान विष्‍णु...

शादी में दिक्कतें आ रही हैं या आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं तो पीला रंग पहनना शुरू कर दें. इससे आपको कई लाभ होंगे. जानें कैसे... 

भगवान विष्‍णु भगवान विष्‍णु

सप्ताह में सात दिन और हर एक दिन को हिन्दू धर्म के लिहाज से किसी खास भगवान को समर्पित किया गया है. गुरुवार को भगवान विष्णु और साईं बाबा की अराधना होती है. ऐसा मानना है कि दोनों ही देवताओं को पीला रंग पसंद है और इस दिन यदि पीला रंग पहना जाए तो कई लाभ हो सकते हैं.

बृहस्पति को गुरु का स्थान
ज्‍योतिष में बृहस्पति को शुभ ग्रह माना जाता है. आकार में सभी ग्रहों के मुकाबले बड़ा होने की वजह से इसे अन्य ग्रहों का गुरु भी कहा जाता है. इसलिए गुरुवार को गुरु की पूजा और पीले रंग का खास महत्‍व है.

जानें किस तरह आपके भाग्य को अपने अधीन रखते हैं रंग

गुरु को इसलिए पहनें पीला रंग...

  • बृहस्पति, सोने और तांबे जैसी पीले रंग के धातुओं से जुड़ा है. साथ ही भगवान विष्णु भी पीले वस्त्र ही धारण करते हैं. ऐसे में यदि आप पीले रंग के कपड़े और धातु पहनते हैं तो आपको भगवान विष्णु की विशेष कृपा हासिल होगी.
  • भगवान विष्णु को खुश करना है तो पीले रंग की मिठाई चढ़ाएं और खायें. बृहस्पति पीली मिठाई से आसानी से प्रभावित हो जाते हैं.
  • अगर शादी में रुकावटें आ रही हैं या अच्छे जीवनसाथी की तलाश है तो गुरुवार को पीले रंग का कपड़ा पहनना शुरू कर दें. परिस्थितयां अनुकूल हो जाएंगी.
  • ज्योतिष की मानें तो जब तक गुरु की कृपा न हो, विवाह नहीं हो पाता. यदि किसी लड़की की शादी में विलंब हो रहा है तो उसे गुरुवार को पीले कपड़े पहनने चाहिए. ऐसी युवतियों को शुक्रवार के दिन सफेद वस्त्र पहनने से भी लाभ होता है.

जानिए ज्योतिष में हल्दी का महत्व...

ये लाभ भी होंगे

  • इससे भक्तों को अच्छी सेहत, धन, सफलता और अच्छा जीवनसाथी मिलता है.
  • इस दिन पीले रंग के कपड़े पहनने से बुद्धि निर्मल कार्यों की ओर प्रेरित होती है.
  • फ्रेंडली नेचर होता है और धैर्य बढ़ता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें