scorecardresearch
 

यंत्रों का क्या है अर्थ और ये कैसे करते हैं काम? जानें इससे जुड़ी खास बातें

यन्त्र बहुत तीव्र गति से कार्य करते हैं, अतः लाभ और हानि दोनो ही तेजी से होती है. सही तरह से बना हुआ यन्त्र ग्रहों की ऊर्जा को अनुकूल बना देता है. गलत तरीके से बना हुआ यन्त्र जीवन में आफत ला सकता है. यंत्रों के निर्माण और प्रयोग की विधि गोपनीय है अतः सही यन्त्र मिल पाना काफी कठिन है.

शब्दों और मन्त्रों को आकृतियों मे ढालकर यन्त्र बनाये जाते हैं शब्दों और मन्त्रों को आकृतियों मे ढालकर यन्त्र बनाये जाते हैं
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जानें यंत्रों के बारे में
  • कैसे काम करते हैं यंत्र
  • यंत्र से जुड़ी खास बातें

यन्त्र एक विशेष प्रकार की ज्यामितीय संरचना है. इसमें विशेष तरह की आकृति, चिन्ह अथवा अंकों का प्रयोग किया जाता है. चिन्ह तथा रेखाओं, बिन्दुओं वाले यन्त्र अतीव शक्तिशाली होते हैं और इनका निर्माण तथा प्रयोग कठिन होता है. अंकों वाले यन्त्र सामान्य शक्तिशाली होते हैं और इनका निर्माण तथा प्रयोग अपेक्षाकृत सरल होता है. हर व्यक्ति के लिए अलग-अलग यन्त्र होते हैं,एक ही प्रकार के यन्त्र हर व्यक्ति पर प्रयोग नहीं किये जा सकते. यंत्रों का प्रयोग अति विशेष दशा में तथा बड़ी सावधानी के साथ करना चाहिए अन्यथा इनके दुष्परिणाम बड़े भयंकर हो सकते हैं

यन्त्र कैसे काम करते हैं?

शब्दों और मन्त्रों को आकृतियों मे ढालकर यन्त्र बनाये जाते हैं. ये आकृतियां विशेष तरह की होती हैं और इन्हे विशेष नक्षत्रों में बनाया जाता है. आकाश मंडल और वातावरण की ऊर्जा को एकत्र करने लायक किया जाता है. आकृतियों के बन जाने के बाद इनमे शब्दों को जागृत किया जाता है फिर इसे विशेष नक्षत्र मे प्रयोग किया जाता है. यह वातावरण और आकाश मंडल से ऊर्जा खींचकर प्रयोग करने वाले व्यक्ति तक पहुंचाता है.

यंत्रों के लाभ और हानियां क्या हैं?

यन्त्र बहुत तीव्र गति से कार्य करते हैं, अतः लाभ और हानि दोनो ही तेजी से होती है. सही तरह से बना हुआ यन्त्र ग्रहों की ऊर्जा को अनुकूल बना देता है. गलत तरीके से बना हुआ यन्त्र जीवन में आफत ला सकता है. यंत्रों के निर्माण और प्रयोग की विधि गोपनीय है अतः सही यन्त्र मिल पाना काफी कठिन है. जहां तक हो सके यंत्रों के प्रयोग से दूर रहें क्योंकि एक भी गलत बिन्दु आपके लिये समस्या पैदा कर सकता है.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें