scorecardresearch
 

Badrinath Opening 2021: 18 मई से खुलेंगे बदरीनाथ के कपाट, बसंत पंचमी पर निकला शुभ मुहूर्त

बसंत पंचमी पर नरेंद्र नगर स्थित राज घराने के तीर्थ पुरोहितों ने मंगलवार को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की घोषणा पूरे विधि-विधान और पूजा पाठ के साथ की.

X
Photo: Getty Images Photo: Getty Images
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 19 नवंबर को शीतकाल में बदरीनाथ के कपाट बंद हुए थे
  • बदरीनाथ हिन्दुओं के चार महत्वपूर्ण धामों में से एक

Badrinath Opening 2021 Date: विश्व प्रसिद्ध श्री बदरीनाथ धाम के कपाट इस साल 18 मई को खुलेंगे. इस तिथि को शाम सवा चार बजे बद्रीनाथ के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोले जाएंगे. बसंत पंचमी पर नरेंद्र नगर स्थित राज घराने के तीर्थ पुरोहितों ने मंगलवार को बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की घोषणा पूरे विधि-विधान और पूजा पाठ के साथ की. श्री बद्रीनाथ धाम के कपाट खोलने की घोषणा नरेंद्र नगर राज महल से टिहरी नरेश मनुजेंद्र शाह ने की है.

चारधाम देवस्थानम बोर्ड ने सूत्रों से के हवाले से बताया कि भगवान विष्णु को समर्पित बाबा बदरीनाथ धाम के कपाट तय तिथि को ब्रह्म मुहूर्त में 4 बजकर 15 मिनट पर खोले जाएंगे. बता दें कि 19 नवंबर को शीतकाल में बदरीनाथ के कपाट बंद हुए थे. हर साल सर्दियों के मौसम में भगवान बद्रीनाथ के कपाट बंद कर दिए जाते हैं.

जब दोबारा भगवान बद्रीनाथ के कपाट खुलते हैं तो मंदिर में दर्शन के लिए भारी संख्या में श्रद्धालु यहां आते हैं. यह हिन्दुओं के चार महत्वपूर्ण धामों में से एक है. कोरोना संकट के चलते इस यात्रा से जुड़ी गाइडलाइंस जल्द जारी की जा सकती है. यात्रा के रजिस्ट्रेशन को लेकर भी जल्दी ही कोई सूचना मिल सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें