scorecardresearch
 

इन 3 राशियों से भूलकर भी शेयर न करें अपना सीक्रेट, नहीं पचा पाते कोई बात

हर व्यक्ति का स्वभाव अलग-अलग होता है. ज्योतिष के अनुसार किसी भी व्यक्ति की राशि उसके स्वभाव को तय करती है. कुछ राशि के जातक राज की बात छुपाने में माहिर होते हैं तो कुछ राशियां ऐसी हैं, जिनके जातक अपने पेट में कोई भी बात छुपाकर नहीं रख सकते हैं. आप उन्हें चुगलखोर की संज्ञा दे सकते हैं. यदि आपका संबंध ऐसे भी किसी व्यक्ति से तो अपना सीक्रेट कभी न बताएं.

X
इन 3 राशियों से भूलकर भी शेयर न करें अपना कोई सीक्रेट (Pic-Getty image) इन 3 राशियों से भूलकर भी शेयर न करें अपना कोई सीक्रेट (Pic-Getty image)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पेट में छुपाकर नहीं रख सकते हैं कोई भी बात
  • इन राशि के जातकों के कभी न बताएं कोई सीक्रेट

लोग अपने मन का बोझ हल्का करने के लिए अक्सर कई बातें दूसरों के साथ शेयर करते हैं. हालांकि कुछ सीक्रेट ऐसे भी होते हैं. जो अपने विश्वासपात्र लोगों को ही बताए जाते हैं. यदि कोई विश्वास तोड़ दे तो बड़ा दुख होता है. सीक्रेट को सीक्रेट रखने की कला भी कुछ ही लोगों में होती है. ज्योतिष के अनुसार तीन राशियां ऐसी हैं जिनके पेट में कोई भी बात नहीं पचती है. चाहे राज कितना भी गंभीर क्यों ना हो. ये जब तक दूसरों के साथ उस बात को शेयर नहीं कर लेते हैं तब तक इनका खाना नहीं पचता है. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र ने बताया कि यदि आप अपनी किसी बात को छुपाकर रखना चाहते हैं तो इन राशि के जातकों से सावधान रहें...

1. मिथुन (Gemini): इस राशि का शासक बुध ग्रह है, जिसे संदेशवाहक के रूप में जाना जाता है. राशि के प्रभाव के अनुरूप इस राशि के जातक बहुत अधिक बड़बोले होते हैं. ये चीजों को जानने की तीव्र इच्छा रखते हैं. किसी के भी बड़े सरप्राइज की प्लानिंग हो या फिर और कोई राज की बात. ये लोग बातों के फैलाने में माहिर होते हैं. हालांकि किसी भी गंभीर जानकारी को लेकर ये लोग सावधान रहते हैं.


2- कन्या (Virgo): कन्या राशि का शासक भी बुध ग्रह है. इस राशि के जातक पकवान खाना बहुत पसंद करते हैं. कन्या राशि के लोग अन्य लोगों के जीवन में बहुत अधिक शामिल होते हैं.  कन्या राशि वाले थोड़े स्वार्थी भी रहते हैं. इस राशि के जातक किसी की भी राज की बात को छुपाकर नहीं रख सकते हैं. कई बार ये लोग उत्साह में उन बातों को भी शेयर कर देते हैं, जो इन्हें नहीं करनी चाहिए.

3. धनु (Sagittarius): धनु राशि के जातकों पर  बृहस्पति ग्रह का विशेष प्रभाव रहता है. इस राशि के जातक किसी भी बात की तह तक जाने के लिए बेहद आतुर रहते हैं. ये लोग किसी भी बात को बढ़ा चढ़ाकर बताने में माहिर होते हैं. खास बात ये है कि इस राशि के जातक किसी का भी सीक्रेट छुपाकर नहीं रख सकते हैं. ये अक्सर बातचीत में भूल जाते हैं और अंदाजा भी नहीं लगा पाते कि आपके सीक्रेट को कब दूसरों के सामने बता दिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें