scorecardresearch
 
राशिफल

Dhanu/Sagittarius Rashifal 2021: धनु राशि वालों को शनि की साढ़े साती से लाभ, जानें 2021 का भाग्यफल

धनु राशि वालों को साढ़े साती से लाभ
  • 1/7

साल 2021 धनु राशि के जातकों के लिए काफी अच्छा हो सकता है. इस वर्ष शनि की साढ़े साती जातकों के लिए फायदेमंद रहेगी. ज्योतिषाचार्य अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, नए साल में धनु राशि वालों को धन, कारोबार में भी लाभ होगा. नौकरी और व्यापार में भी स्थिति मजबूत ही रहेगी. आइए जानते हैं कि (Dhanu Rashi in 2021) सेहत. शिक्षा. करियर और आर्थिक मोर्चे 2021 वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- उत्तरोत्तर शुभतावर्षक वर्ष है. निसंकोच आगे बढ़ सकते हैं. शनि की साढ़ेसाती का प्रभाव सकारात्मक रहने वाला है. महत्वपूर्ण कार्यों को पूर्वार्ध में करने की सोच रखें. आरंभिक माह फलकारक होंगे. चर्चाओं में प्रभावी रहेंगे. श्रेष्ठ कार्यों को गति मिलेगी. मित्र संबंधी प्रभावित रहेंगे. जीवन स्तर संवार पर रहेगा. सहज सक्रियता बनाए रखें. सुबह सूर्योदय से पहले उठें. धर्म त्याग तपस्विता को बल मिलेगा. आस्था संस्कार बढ़ेंगे. संतान से शुभ समाचार संभव है. उत्तरार्ध में सामाजिक सरोकारों से जुड़ सकते हैं. मान सम्मान में वृद्धि होगी.

रिलेशनशिप
  • 3/7

रिलेशनशिप- प्रेम संबंधों में नवोत्साह रहेगा. अपनों के लिए विशेष करने का भाव रहेगा. मांगलिक कार्यों के योग बनेंगे. विवाह योग्यजन शुभ प्रस्ताव प्राप्त कर सकते हैं. मेहमानों को यथासंभव आदर प्रदान करें. सभी की बात को ध्यान से सुनें और नीतिगत निर्णय लें.

व्यापार
  • 4/7

व्यापार- कार्य व्यापार के लिए वर्ष शनि की दृष्टि लाभ स्थान पर उच्च दृष्टि रहेगी. साख सम्मान के साथ प्रभाविता में वृद्धि होगी. सभीजन आपकी बात को ध्यान से सुनेंगे और पालन करेंगे. अच्छे प्रस्ताव आएंगे. योजनाएं फलीभूत होंगी. जिम्मेदारियों को बखूबी निभाएंगे. समाज के श्रेष्ठ कार्यों से धन कमाएंगे. अधिकारी वर्ग प्रसन्न रहेगा.

नौकरी
  • 5/7

नौकरी- नौकरीपेशा लोगों के लंबित मामले गति लेंगे. प्रस्थापना पदोन्नति के योग बनेंगे. सेवाभावना को बल मिलेगा. वरिष्ठजन प्रसन्न रहेंगे. बदलाव की योजनाओं को गति दे सकते हैं. अति जोखिम और प्रलोभन से बचें. आवश्यक कार्यों को उत्तरार्ध में करें.

सेहत
  • 6/7

सेहत- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. उत्साहित और उर्जावान बने रहेंगे. पुरारे विकारों से मुक्ति संभव है. रुटीन चेकअप और योग-एक्सरसाइज से ही पर्याप्त प्रभाव देखने को मिलेगा. खानपान में ताजगी और पवित्रता का ध्यान रखें. जरूरतमंदों को भोजनादि का सहयोग हितकर.

एजुकेशन
  • 7/7

एजुकेशन- शिक्षा के क्षेत्र में अत्यंत शुभता का संयोग बना है. परिणाम उम्मीद के अनुरूप रहेंगे. परीक्षा प्रतियोगिता के लिए पूर्वार्ध अधिक प्रभावशाली है. लक्ष्योन्मुख बने रहेंगे. नवीन प्रयासों में रुचि लेंगे. विषयगत समझ अच्छी रहेगा. उच्चशिक्षार्थी उल्लेखनीय परिणाम दे सकते हैं.