scorecardresearch
 
राशिफल

Vrishchik/Scorpio Rashifal 2021: वृश्चिक राशि के लिए बेहद शुभ 2021, नौकरी-कारोबार में खूब तरक्की

वृश्चिक राशि के लिए बेहद शुभ 2021
  • 1/7

साल 2021 शुरू होने वाला है और ये साल वृश्चिक राशि वालों के लिए बेहद खास रहने वाला है. ज्योतिषाचार्य अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, नए साल में वृश्चिक राशि वालों को धन, कारोबार में खूब लाभ होगा. नौकरी में प्रमोशन के योग भी बनेंगे. आइए जानते हैं कि (vrishchik Rashi in 2021) सेहत, शिक्षा, करियर और आर्थिक मोर्चे 2021 वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- सफलता की नव संभावनाओं संग आने वाला 2021 संपर्क और संबंधों का संकेतक है. छोटी दूरी की यात्राएं होंगी. साहस पराक्रम बढ़ा हुआ रहेगा. ‘कैलकुलेटिव रिस्क‘ को सक्सेस मंत्र बनाकर आगे बढ़ें. आत्मविश्वास बढ़ा हुआ रहेगा. महत्वपूर्ण कार्यों को आरंभिक महीनों में ही पूरा करने की कोशिश करें. सामाजिक सरोकारों से जुड़ेंगे. बड़ों की अपेक्षा छोटों से तालमेल बेहतर रहेगा. पारिवारिक मामलों को मई से पहले पूरा करने का प्रयास करें. उत्तर्रार्ध में गुरु का राशि से चैथे भाव में संचरण आंशिक असहजता बढ़ाएगा.

रिलेशनशिप
  • 3/7

रिलेशनशिप- प्रेम पक्ष साधारण रहेगा. अतिविनम्रता अथवा अतिउत्साह दोनों से बचें. संवाद संप्रेषण अच्छा रहेगा. बात रखने के लिए उचित समय का इंतजार करें. महत्वपूर्ण मांगलिक कार्यों को अप्रैल तक पूरा करें. परिजनों से मनभेद बढ़ सकते हैं. मित्रों से बड़प्पन बनाए रखें. 

व्यापार
  • 4/7

व्यापार- कामकाज उम्मीद के अनुरूप रहेगा. निसंकोच आगे बढ़ें. योजनाएं फलीभूत होंगी. पूर्वार्ध में भाग्य की प्रबलता लंबित कार्यों में गति लाएगी. अवरोध स्वतः दूर होंगे. उत्तर्रार्ध में प्रबंधन प्रशासन का सहयोग सफलता दिलाएगा. प्रस्ताव स्वीकृत होंगे. विस्तार की योजनाओं पर विचार कर सकते हैं.

नौकरी
  • 5/7

नौकरी- नौकरीपेशा लोगों के लिए पहचान पाने का समय है. शासन समाज से मान-सम्मान पाएंगे. पद प्रतिष्ठा पदोन्नति के अवसर बनेंगे. जॉब की तलाश पूरी होगी. जिम्मेदारी बढ़ाई जा सकती है. स्थानांतरण को सहर्ष स्वीकार करें. बेहतर प्रस्ताव मिल सकते हैं.

सेहत
  • 6/7

सेहत- स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. रुटीन बेहतर बनाए रखेंगे. व्यक्तिगत मामलों में फोकस रहेगा. मनोबल उूंचा रहेगा. सबको साथ लेकर चलेंगे तो मानसिक मामले और संवरेंगे. पूर्वार्ध में सक्रियता और सफलता से उत्साहित रहेंगे. उत्तरार्ध में धैर्य और सहजता से रहें. वर्षभर सुंदर स्वास्थ्य के संकेत हैं.

एजुकेशन
  • 7/7

एजुकेशन- शिक्षा की दृष्टि से यह वर्ष परीक्षा लेने वाला है. अध्ययन अध्यापन में अतिरिक्त समय देने की जरूरत रहेगी. टाइम टेबल और डिसीप्लीन को फोलो करते रहेंगे. पूर्वार्ध में परिणाम अपेक्षाकृत बेहतर रहेंगे. स्कूली छात्र अधिक अच्छा करेंगे. उच्चशिक्षार्थी गुरुजनों की सलाह से चलेंगे तो लाभ में रहेंगे.