scorecardresearch
 
राशिफल

Tula/Libra Rashifal 2021: 2021 में तुला राशि को शनि की ढैया करेगी परेशान, जानें- पूरे साल का भविष्यफल

तुला राशिफल
  • 1/7

तुला राशि के जातकों के लिए साल 2021 कई तरह की चुनौतियां लेकर आ रहा है. इस साल आपको बहुत समझदारी से योजनाएं बनाकर आगे चलना होगा. ज्योतिषाचार्य अरुणेश कुमार शर्मा से जानते हैं कि आने वाला साल तुला राशि (Tula Rashi in 2021) की  सेहत, शिक्षा, करियर और आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहेगा.

सामान्य-
  • 2/7

सामान्य- साल 2021 आपके लिए समझ संतुलन और सतर्कता से आगे बढ़ने वाला वर्ष है. कोई भी कार्य जांच परख कर ही करें. अपनों की अपेक्षाओं पर खरे उतरने का प्रयास करें. परिवार में सामंजस्य के लिए अतिरिक्त प्रयास करना पड़ सकता है. साल के शुरूआती माह में धैर्य बनाए रखने के जरूरत होगी. जून के मध्य के बाद ज्यादा बेहतर परिस्थितियां बनेंगी. वर्ष भर शनि का चौथे भाव में गोचर ढैया सूचक है. शनि की शांति का उपाय लेते रहें. अपनी बात को लेकर किसी तरह की जिद में न आएं. शासन-प्रशासन से तालमेल साधारण रहेगा. ऐसे लोगों से मित्रता बढ़ाएं जो आपके मनोबल में सहायक हों. दोस्तों का साथ उल्लेखनीय रहेगा.

आर्थिक
  • 3/7

आर्थिक- साल 2021 में आप आर्थिक मामलों में बेहतर बने रहेंगे. नए लोगों से कारोबारी चर्चा में सतर्कता रखें. प्रलोभन और आकर्षण में आने से बचें. उतावलेपन से बचने की जरूरत है वरना बात बिगड़ सकती है. महत्वपूर्ण कार्यों को परिजनों से चर्चा कर के करें. व्यापार व्यवसाय में रुटीन बनाए रखें. नवीन प्रयासों में उत्तरार्ध के बाद तेजी ला सकते हैं.

(Representative Photo:Pixabay)

शिक्षा
  • 4/7

शिक्षा- शिक्षा के क्षेत्र 2021 आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है. साधारण शुरूआत के बावजूद इस साल आप बेहतर प्रदर्शन करने में सफल हो सकते हैं. उत्तर्रार्ध में अधिक प्रभावी परिणाम प्राप्त होंगे. सहपाठियों का सहयोग बना रहेगा. उच्च शिक्षा और विषयगत मामलों में अच्छा करेंगे. परिणाम के लिए शॉर्टकट अपनाने से बचें.प्रेम- प्रेम संबंधों में त्याग और विश्वास बनाए रखें. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण वार्तालाप से पहले उचित विचार अवश्य कर लें. मित्रों के साथ श्रेष्ठ समय साझा करेंगे. मन की बात अनावश्यक किसी को न बताएं. गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. विवाहादि मांगलिक कार्यों के योग अप्रैल के बाद बनेंगे.

(Representative Photo:Pixabay)

प्रेम
  • 5/7

प्रेम- प्रेम संबंधों में त्याग और विश्वास बनाए रखें. भावनाओं पर नियंत्रण रखें. महत्वपूर्ण वार्तालाप से पहले उचित विचार अवश्य कर लें. मित्रों के साथ श्रेष्ठ समय साझा करेंगे. मन की बात अनावश्यक किसी को न बताएं. गरिमा गोपनीयता का ध्यान रखें. विवाहादि मांगलिक कार्यों के योग अप्रैल के बाद बनेंगे.
 

(Representative Photo:Pixabay)

नौकरी
  • 6/7

नौकरी- जॉब से जुड़े लोग भावुकता का त्याग करें. काम से काम रखने की नीति अपनाएं. संवेदनशीलता और व्यर्थ वार्तालाप से बात बिगड़ सकती है. पद प्रतिष्ठा और पदोन्नति के अवसर उत्तर्रार्ध में ज्यादा बेहतर बनेंगे. पूर्वार्ध में अनावश्यक हलचल और बदलाव से बचें.
 

(Representative Photo:Pixabay)

सेहत
  • 7/7

सेहत- स्वास्थ्य के मामले में वर्ष 2021 आपके लिए संवेदनशील है. रुटीन चेकअप और सावधानियों की अनदेखी से बचें. हृदय रोग और उच्च रक्तचाप से पीड़ित अधिक सावधान रहें. अति उत्साह में कार्य न करें. मनोबल बढ़ाए रखने वाले लोगों से निकटता रखें. खानपान का ध्यान रखें. देर रात तक न जागें.

(Representative Photo:Pixabay)