scorecardresearch
 
राशिफल

Surya Grahan 2020: आखिरी सूर्य ग्रहण पर बनेगा गुरु चंडाल योग, 6 राशि वालों के लिए मुसीबत

आखिरी सूर्य ग्रहण पर गुरु चंडाल योग
  • 1/13

14 दिसंबर को साल का आखिरी सूर्य ग्रहण (Surya Grahan 2020) लगने जा रहा है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, इस साल सूर्य ग्रहण (solar eclipse 2020) पर एक बेहद अशुभ योग बनने जा रहा है. सूर्य ग्रहण के दौरान इस बार गुरु चंडाल योग बनेगा. राहु और गुरु के एक ही स्थान पर बैठने से गुरु चंडाल योग (Guru chandal yog) बनता है. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, मेष, कर्क, मिथुन, कन्या, तुला और मकर राशि पर गुरु चंडाल योग का सबसे बुरा असर पड़ सकता है. आइए जानते हैं सभी राशियों पर इस अशुभ योग कैसा प्रभाव रहेगा.

मेष
  • 2/13

मेष- यह सूर्य ग्रहण आपकी राशि से अष्टम भाव की राशि में घटित होगा. ग्रहण के दौरान गुरु चंडाल योग आपके लिए कोई बड़ी विपदा खड़ी कर सकता है. आपके विरोधी इस दौरान प्रबल होंगे और आप बेवजह की चिंताओं से परेशान रहेंगे. हालांकि दूसरी तरफ आपको सामान्य लाभ हो सकता है और मन में आध्यात्मिक विचार भी आएंगे.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- वृषभ राशि के लोगों के सप्तम भाव में आकार ले रहे इस सूर्य ग्रहण के कारण आपको अपने स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखना पड़ेगा. हल्की-फुल्की आर्थिक चुनौतियां भी आ सकती हैं. खर्चे बढ़ेंगे, लेकिन धन आता रहेगा. फिलहाल निवेश करने से बचें. गुरु चंडाल योग से आपको बहुत घबराने की जरूरत नहीं है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- आपकी राशि से छठे भाव में यह सूर्य ग्रहण घटित होगा. थोड़ी शारीरिक समस्याएं उभर सकती हैं. आपके खर्चे भी बढ़ेंगे और गुप्त चिंताएं आपको परेशानी दे सकती हैं. अपने विरोधियों से सावधान रहें और मन की बातें मन में ही रखें, किसी अन्य व्यक्ति से साझा ना करें.

कर्क
  • 5/13

कर्क- आपकी राशि से पंचम भाव की राशि में सूर्य ग्रहण का घटित होना आपके खर्चों को बढ़ाने वाला साबित होगा. आमदनी में भी भारी गिरावट आ सकती है. गुरु चंडाल योग से आर्थिक स्थिति कमजोरी रहेगी. आपके कार्यों में रुकावट आएगी और अपनी संतान की भी चिंता रहेगी. यदि आप किसी प्रेम संबंध में हैं तो यह समय परेशानी वाला होगा.

सिंह
  • 6/13

सिंह- आपकी राशि से चौथे भाव की राशि में यह ग्रहण घटित होने के कारण आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी. नई दुकान, मकान या नए व्यावार में हाथ डालने के लिए यह बेहद शुभ समय है. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और अच्छा आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा.

कन्या
  • 7/13

कन्या- आपकी राशि से तीसरे भाव में सूर्य ग्रहण थोड़ी परेशान खड़ी कर सकता है. गुरु चंडाल योग से खर्चे बढ़ सकते हैं. धन में कमी आएगी. हालांकि आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे और आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी. साथ ही कार्य क्षेत्र में भी सब ठीक ही रहेगा.

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के लोगों के दूसरे भाव की राशि वृश्चिक है जिसमें यह सूर्य ग्रहण घटित होगा. आपकी राशि में इसका प्रभाव हल्का रहेगा. मामूली सी आर्थिक चुनौतियों का सामना कर सकते हैं. हालांकि इस दौरान धन का निवेश ना करने में ही भलाई होगी. किसी को उधार या कर्ज देने से बचें.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के लोगों के लिए यह ग्रहण महत्वपूर्ण रहेगा क्योंकि यह आपकी ही राशि में घटित होगा. आपकी राशि में ग्रहण लग रहा है, इसलिए आपको ज्यादा सावधान रहने की सलाह दी जाती है. हालांकि इस दौरान लगने वाले गुरु चंडाल योग से आपको किसी तरह का नुकसान नहीं होने वाला है.

धनु
  • 10/13

धनु- आपकी राशि से द्वादश भाव की राशि यह सूर्य ग्रहण लग रहा है. इस दौरान लगने वाले गुरु चंडाल योग से आपको बहुत डरने की जरूरत नहीं. इस राशि के लोगों को इससे कोई नुकसान नहीं होगा. हालांकि सूर्य ग्रहण के प्रभाव से थोड़ा संभलकर रहें.

मकर
  • 11/13

मकर- आपकी राशि से ग्यारहवें भाव में सूर्य ग्रहण होने से आपको इस ग्रहण का मध्यम फल प्राप्त हो सकता है. रुपए-पैसे के नुकसान से बचना होगा. निवेश या कर्ज के लेन-देन से फिलहाल दूर रहें. सही ढंग से चले आ रहे कार्य बिगड़ सकते हैं. स्वास्थ्य जनित समस्याएं परेशान कर सकती हैं.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- आपकी राशि से दशम भाव की राशि में सूर्य ग्रहण के आकार लेने से आपको अपने कामों में सफलता मिलने के योग बनेंगे. कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा लेकिन किसी भी प्रकार की शारीरिक समस्या आपको परेशान कर सकती है और बेवजह का डर आपको लगा रहेगा. मानसिक तनाव से बाहर निकलने की कोशिश करने से ही आपको सफलता मिल सकती है.

मीन
  • 13/13

मीन- आपकी राशि से नवम भाव की वृश्चिक राशि में बनने वाले सूर्य ग्रहण से मान सम्मान में कमी आ सकती है. धन-व्यापार ठीक रहेगा. पारिवारिक समस्याएं नहीं बढ़ेंगी. गुरु चंडाल योग से कोई नुकसान नहीं होगा.