scorecardresearch
 
राशिफल

Kanya/Virgo Rashifal 2021: 2021 में कन्या राशि पर मेहरबान रहेंगे शनि, जानें- पूरे साल का भविष्यफल

कन्या राशिफल 2021
  • 1/7

कन्या राशि के जातकों के लिए साल 2021 सफलता से भरा रहेगा. इस साल आप अपने लक्ष्य के प्रति पूरी तरह से समर्पित रहेंगे. उत्तरायण सूर्य यानि मकर संक्रांति से आपका भाग्योदय होगा. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा से जानते हैं कि आने वाला साल कन्या राशि (Kanya Rashi in 2021) की  सेहत, शिक्षा, करियर और आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहेगा.

कन्या राशि
  • 2/7

सामान्य- साल 2021 कन्या राशि के जातकों के लिए कई तरह की उलब्धियां लेकर आया है. इस साल आप महत्वपूर्ण मामलों में पूरी सक्रियता बनाए रखें. साल के शुरूआती महीने आपके लिए बहुत अच्छे रहने वाले हैं. अपने जरूरी कार्यों को अप्रैल मध्य तक पूरा कर लेने की सोच रखें. आगे निवेश और खर्च बढ़ने की संभावना है. सफलता का प्रतिशत अच्छा बना रहेगा. वर्ष भर शनिदेव की विशेष कृपा बनी रहेगी. इस साल आप भारी परिश्रम के कार्यों को भी सहजता से कर सकेंगे. आपके रिश्ते संवरेंगे. दान धर्म में रुचि रहेगी. साल 2021 में भाग्य की प्रबलता आपके उल्लेखनीय उपलब्धियों में सहायक होगी.
 

आर्थिक
  • 3/7

आर्थिक- साल 2021 में आपके आर्थिक उपलब्ध्यिों को बल मिलेगा. कार्य व्यापार में नए अनुबंध बनेंगे. भूमि भवन वाहन की वृद्धि संभव है. मूल्यवान वस्तुओं का आदान प्रदान बढ़ेगा. थोक कारोबार से जुडे़ जन अधिक अच्छा करेंगे. लाभ के साथ टर्नओवर बढ़ाने पर जोर दें. पूर्वार्ध अधिक प्रभावी रहेगा.
 

सेहत
  • 4/7

सेहत- स्वास्थ्य के दृष्टि से साल 2021 आपके लिए अच्छा रहने वाला है. सेहत उम्मीद के अनुरुप बनी रहेगी. अपना रुटीन बेहतर बनाए रखें. अस्वस्थता के लक्षण स्वयं ही दूर हो जाएंगे. इस साल शरीर की अपेक्षा मानसिक बल पर अधिक कार्य करें. ध्यान प्राणायाम सत्संग की आदत बढ़ाएं. विपक्षी भी शांत रहेंगे. यात्रादि में सतर्कता रखें.
 

शिक्षा
  • 5/7

शिक्षा- नया साल आपके लिए शिक्षा क्षेत्र में अनुकूलन बना रहेगा. अकादमिक गतिविधियों में आगे रहेंगे. गंभीर विषयों में रुचि बढ़ेगी. विज्ञान के साथ कलादि विषयों में प्रभावशाली रहेंगे. सृजनात्मकता और स्मरणशक्ति बेहतर रहेगी. स्कूली विद्यार्थी अनुशासित रहेंगे. उच्च शिक्षा के छात्र बहुमुखी प्रतिभा के प्रदर्शन में सफल होंगे.

नौकरी
  • 6/7

नौकरी- साल 2021 में नौकरी एवं सेवा से जुड़े लोग अनुशासित और सक्रियता बनाए रखेंगे. महत्वपूर्ण जवाबदेही सौंपी जा सकती है. मेहनत पर भरोसा बनाए रखें. स्थानांतरण संग पदोन्नति के मौके बन सकते हैं. बदलाव के लिए प्रयास कर सकते हैं. समकक्षों से सहयोग मिलेगा. आर्थिक अवरोध दूर होंगे.

प्रेम
  • 7/7

प्रेम- कन्या राशि वाले 2021 में प्रेम के मामले में गंभीर रहेंगे. किसी से भी वादा भरोसा जताने में जल्दबाजी न करें. अपनी बात रखने में सहज रहें. साथी भरोसेमंद बने रहेंगे. करीबियों के साथ श्रेष्ठ समय साझा करने के अवसर बनेंगे. कलात्मक विषयों में रुचि लेंगे. बोलने की अपेक्षा कर दिखाने का भाव रहेगा.