scorecardresearch
 
राशिफल

Rashifal 2021: नौकरी-कारोबार के लिए कैसा रहेगा साल 2021? इन 6 राशियों को खूब फायदा

नौकरी-कारोबार के लिए कैसा रहेगा साल 2021?
  • 1/13

नौकरी, करियर और व्यापार के लिहाज से साल 2020 लोगों के लिए निराशाजनक रहा है. अब 2021 आने में बस थोड़ा ही समय बाकी रह गया है. नए साल के साथ लोग जीवन में नई सफलताओं और उपलब्धियों की कामना कर रहे हैं. ज्योतिषविदों की मानें तो साल 2021 (Rashifal 2021) नौकरी और व्यापार के मामले में कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु, मकर और कुंभ राशि वालों के लिए बेहद फायदेमंद हो सकता है. आइए जानते हैं साल 2021 में सभी राशियों का हाल कैसा रहने वाला है.

मेष
  • 2/13

मेष राशि- नौकरी के मामले उत्तम रहेंगे. नौकरी में मनचाहा लाभ और परिवर्तन के योग हैं. कारोबारियों को मई से लाभ होने के योग हैं. हालांकि जनवरी से अप्रैल के बीच थोड़ा संभलकर रहने की सलाह दी जाती है.

वृषभ
  • 3/13

वृष राशि- नौकरी में मेहनत से ही लाभ की संभावना है. प्रमोशन-इन्क्रीमेंट मेहनत पर निर्भर करेंगे. जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, विदेश से लाभ हो सकता है. कारोबार में विस्तार होगा, लाभ बना रहेगा. प्रॉपर्टी का विस्तार होगा और आय के स्रोत बढ़ेंगे.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन राशि- इस वर्ष नौकरी में व्यर्थ के तनाव रह सकते हैं. नौकरी में बदलाव न करें, उच्चाधिकारियों के साथ तालमेल बनाएं रखें. नए कारोबार की शुरुआत के बारे में विचार न करें. नई दुकान या छोटे-मोटे व्यापार का प्लान फिलहाल टाल दें. शॉर्टकट से पैसा बनाने से भी बचें.

कर्क
  • 5/13

कर्क राशि- वर्ष के आरम्भ में ही करियर में बदलाव के योग हैं. बदलाव किसी मित्र के सहयोग से लाभकारी होगा. नए व्यापार की शुरुआत के बारे में सोच सकते हैं. हालांकि व्यापारिक गतिविधियों में हाथ डालने से पहले शुभचिंतकों की राय जरूर लें.

सिंह
  • 6/13

सिंह राशि- इस वर्ष नौकरी और करियर के मामले में बड़ा निर्णय लेंगे. नौकरी के लिए दूर या विदेश जाना पड़ सकता है. पुराने कारोबार के अलावा कोई नया काम भी शुरू करेंगे. इनकम के स्रोत बढ़ने के योग भी बनेंगे.

कन्या
  • 7/13

कन्या राशि- नौकरी की स्थिति इस वर्ष बेहतर रहेगी. नौकरी में बदलाव के लिए जोखिम न लें तो बेहतर होगा. कारोबार में नुकसान में कमी आएगी साथ ही कर्जों से राहत मिलेगी. खर्चे कम होंगे और बैंक बैलेंस बढ़ेगा.

तुला
  • 8/13

तुला राशि- काफी मेहनत करने पर ही नौकरी में बेहतरी होगी. करियर में किसी भी तरह की जल्दबाजी और लापरवाही न करें. बहुत सोच समझकर ही नए कारोबार की शुरुआत करें. किसी भी काम में बड़ा निवेश करने का फिलहाल सही समय नहीं है.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक राशि- इस वर्ष नौकरी में बड़े परिवर्तन के योग हैं. अच्छे अवसरों की कमी नहीं रहेगी. स्थान परिवर्तन के साथ किसी नए कारोबार की शुरुआत होगी. व्यापार की स्थिति बेहतर रहेगी, समस्याएं समाप्त होंगी.

धनु
  • 10/13

धनु राशि- इस वर्ष नौकरी और स्थान परिवर्तन के लिए तैयार रहें. विदेश में नौकरी या नई शुरुआत के योग बनते हैं. कारोबार की स्थिति स्थिर रहेगी, धन की स्थिति अच्छी रहेगी. प्रॉपर्टी के मामले में भी लाभ होने के योग बनेंगे.

मकर
  • 11/13

मकर राशि- वर्ष की शुरुआत में नौकरी में बड़े बदलाव होंगे. नौकरी के मामले में पूरे वर्ष सब अच्छा रहने वाला है. जिम्मेदारियां बढ़ेंगी, पद प्रतिष्ठा का लाभ होगा. कारोबार की स्थिति में धीरे धीरे ही सुधार होगा.

कुंभ
  • 12/13

कुम्भ राशि- इस वर्ष करियर की प्लानिंग करने की आवश्यकता है. नौकरी में स्थिरता बनी रहेगी. धन में वृद्धि के योग बन रहे हैं. इनकम के और भी स्रोत पैदा हो सकते हैं. कारोबार में कुछ बदलाव और सुधार करेंगे, जो लाभकारी होगा.

मीन
  • 13/13

मीन राशि- इस वर्ष नौकरी और स्थान में परिवर्तन के योग हैं. विदेश से संबंधित लाभ की संभावना बनती है. कारोबार में सुधार होगा, धन और कर्ज की समस्या दूर होगी.