scorecardresearch
 
राशिफल

Meen/Pisces Rashifal 2021: साल 2021 में चमकेगी मीन राशि वालों की किस्मत, जानें- वार्षिक राशिफल

मीन
  • 1/6

मीन- साल 2021 में मीन राशि के कई रूके हुए काम पूरे होंगे. इस साल आप आर्थिक रूप से बहुत मजबूत रहने वाले हैं, साथ ही आपको भाग्य का भी पूरा साथ मिलेगा. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा से जानते हैं कि नया साल मीन राशि (Meen Rashi in 2021) वालों की सेहत, शिक्षा करियर, प्रेम और आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहने वाला है.  
 

सामान्य
  • 2/6

सामान्य- साल 2021 आपके लिए आकस्मिक धन लाभ की संभावना लेकर आ रहा है. इस साल आपको अपने सभी काम तेजी से पूरे करने होंगे. साल की शुरूआत उम्मीद के अनुरूप रहेगी. लंबित कार्यों में गति आएगी. आपके हर क्षेत्र में विकास और विस्तार के योग बनेंगे. महत्वपूर्ण कार्यों को अप्रैल से पहले पूरे कर लेने की कोशिश करें. इस वर्ष अधिक सोच-विचार से अच्छा है कुछ कर दिखाने का भाव रखें. भाग्य की प्रबलता से सफलता का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. पुराने मामले पक्ष में रहेंगे. रिश्ते संवरेंगे. निवेश को बल मिलेगा. ज्यादा व्यस्तता निजी मामलों को प्रभावित कर सकती है. उत्तम समय का अधिकाधिक प्रयोग करें.
 

व्यापार
  • 3/6

व्यापार- उद्योग व्यापार के लिए 2021 उत्तम फलकारक है. नए अवसर बनेंगे. विस्तार की योजनाएं फलित होंगी. चर्चाओं में प्रभावी रहेंगे. लाभ और निवेश से स्थिति संवरेगी. दिखावे से बचें. बजट की अनदेखी न करें. पूर्वार्ध अधिक प्रभावशाली है. उत्तरार्ध में प्रबंधन की दक्षता से लाभ होगा.

प्रेम
  • 4/6

प्रेम- प्रेम के मामलों में इस वर्ष धैर्य और विश्वास की बनाए रखने की जरूरत होगी. मित्रों से तालमेल अच्छा रहेगा. संतान के विषयों को गंभीरता से लें. विवाहादि मांगलिक योग इस वर्ष न्यून है. पूर्वार्ध निजी बातों के लिए ज्यादा अच्छा है. अति उत्साह और अहंकार से बचें. पुराने मामले उभर सकते हैं.
 

सेहत
  • 5/6

सेहत- स्वास्थ्य की दृष्टि से 2021 उत्तम है. आरंभिक महीनों में हेल्थ पर फोकस बढ़ेगा. रुटीन बेहतर बनाएंगे. खानपान का ध्यान रखेंगे. वात रोगों सतर्कता रखें. मौसमी संक्रमण का आंशिक खतरा बना रहेगा. उत्तरार्ध में पुराने रोग प्रभावित कर सकते हैं. राशि स्वामी गुरु के संतुलन के उपाय से लाभ होगा.
 

नौकरी
  • 6/6

नौकरी- नौकर कर रहे लोगों के लिए साल 2021 अच्छा रहने वाला है. पदोन्नति और इंक्रीमेंट की संभावनाएं है. वर्तमान वित्त वर्ष में तार्किक जोखिम भी उठा सकते हैं. महत्वपूर्ण मामलों में उचित सलाह अवश्य लें. आपके वरिष्ठ आपसे प्रसन्न रहेंगे. संवाद संचार अपेक्षानुरूप रहेगा. अनुशासन बनाए रखेंगे.