scorecardresearch
 
राशिफल

Makar/capricorn Rashifal 2021: नौकरी-कारोबार सुस्त-सेहत को फायदे, मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021?

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 2021?
  • 1/7

साल 2021 मकर राशि के जातकों के लिए कई मायनों में खास रहने वाला है. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा के मुताबिक, नौकरी या काराबोर में इस राशि के लोगों का भाग्य सामान्य ही रहने वाला है. हालांकि किसी बड़े नुकसान की संभावना भी नहीं है. इस वर्ष आपकी सेहत भी दुरुस्त रहेगी. आइए जानते हैं कि (Makar Rashi in 2021) सेहत. शिक्षा. करियर और आर्थिक मोर्चे 2021 मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा.

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- साहस के साथ समझदारी का संयोग वर्ष 2021 में नव संभावनाओं का द्वार खोलेगा. उत्तरोत्तर शुभता के संकेत बने रहेंगे. मनोबल ऊंचा रहेगा. साख प्रभाव में बढ़ोत्तरी होगी. योजनाएं समय से आगे बढ़ा सकेंगे. जिम्मेदारियों को हर हाल पूरा करने का प्रयास करेंगे. शुरुआती महीनों में व्यक्तिगत कार्यों को महत्व देंगे. अप्रैल के बाद बड़े प्रयासों में गति आएगी. नपा-तुला जोखिम उठाएंगे. संपर्क संचार प्रभावी रहेगा. सुनी बातों पर आसानी से भरोसा न करें. राशि स्वामी शनि देव की साढ़े साती का मध्य चरण श्रेष्ठ परिणामों का सूचक है. कुलकुटुम्ब में उल्लेखनीय उपलब्धि जुड़ सकती है. सबका मान सम्मान बनाए रखेंगे.

रिलेशनशिप
  • 3/7

रिलेशनशिप- प्रेम संबंधों में वर्ष मध्यम फलकारक है. आकर्षण बढ़ा हुआ रहेगा. भावावेश में आने से बचें. प्रियजनों के पर्सनल स्पेस का सम्मा करें. भ्रमण मनोरंजन के अवसर बनेंगे. मांगलिक कार्यों की रूप रेखा बनेगी. विवाहादि के योग रहेंगे. घर बाहर सभी के साथ श्रेष्ठ व्यवहार से मन जीतने में सफल रहेंगे.

व्यापार
  • 4/7

व्यापार- काम काज की गति साधारण रहने के बावजूद असरदार रहेगी. काम निकालने के लिए समझौतावादी रुख रखना बेहतर होगा. स्वयं की क्षमताओं पर भरोसा बढ़ेगा. अति गंभीरता के भाव से बचें. व्यवसाय विवाद पक्ष में रहेंगे. अति उत्साह में लापरवाही और अतिजोखिम से बचें.

नौकरी
  • 5/7

नौकरी- नौकरी कर रहे लोगों के लिए यह वर्ष कछुआ चाल जैसी निरंतरता बनाए रखने का सूचक है. पद प्रतिष्ठा प्रभाव में योग्यतानुसार वृद्धि के संकेत हैं. अतिरिक्त उछाल के प्रलोभन में न आएं. वरिष्ठों से तालमेल बेहतर होगा. उत्तरार्ध में सफलता का प्रतिशत अधिक अच्छा रहेगा.

सेहत
  • 6/7

सेहत- स्वास्थ्य के लिए वर्ष उत्तम है. नए अवरोध और विकार उभरने की आशंका लगभग शून्य रहेगी. योग, व्यायाम, प्राणायाम में रुचि मन-बुद्धि और तन को श्रेष्ठ बनाने में सहायक होगी. मनोबल से देहबल भी ऊंचा रहेगा. खानपान की समझ बढे़गी. श्रेष्ठ वातावरण में रहने पर जोर रहेगा.

एजुकेशन
  • 7/7

एजुकेशन- शिक्षा क्षेत्र में अतिरिक्त श्रम और संकल्पशक्ति की जरूरत होगी. शुरुआती माह प्रभावी परिणाम देने वाले रहेंगे. उत्तरार्ध में विषयगत भटकाव से बचें. परीक्षा प्रतियोगिता में सफलत का प्रतिशत बेहतर बना रहेगा. गुरुजनों से निकटता बढ़ाना श्रेयश्कर रहेगा. स्वयं को सभी क्षेत्रों में आगे रखने का प्रयास बनाए रखें.