scorecardresearch
 
राशिफल

Kumbh/Aquarius Rashifal 2021: शनि की कृपा से होगी खूब तरक्की, कुंभ राशि के लिए बढ़िया रहेगा नया साल

कुंभ का वार्षिक राशिफल
  • 1/7

कुंभ राशि के जातकों के लिए साल 2021 बहुत कुछ लेकर आ रहा है. इस साल आप कई नई योजनाएं बनाएंगे और उसे पूरे करने के हर प्रयास करेंगे. हालांकि, आपको इस साल कोर्ट-कचहरी के मामलों से बचकर रहना होगा. ज्योतिषाचार्य डॉ. अरुणेश कुमार शर्मा  से जानते हैं कि आने वाला साल कुंभ राशि (Kumbh Rashi in 2021) की  सेहत, शिक्षा, करियर और आर्थिक मोर्चे पर कैसा रहेगा.
 

सामान्य
  • 2/7

सामान्य- वर्ष 2021 में आप भविष्य की बड़ी योजनाओं की आधारशिला रखेंगे. तात्कालिक परिणाम की अपेक्षा आगे के लाभ को लक्ष्य बनाकर चलें. इस साल निवेश की अच्छी संभावनाएं हैं. लोगों से आपके गतिरोध दूर होंगे. आप अनोखे प्रयोगों में रुचि लेंगे. इस साल आपको न्यायिक मामलों में लापरवाही करने से बचना होगा. अप्रैल के बाद समय अधिक सकारात्मक रहेगा. आपके विरोधी शांत होंगे. साझा प्रयासों में गति आएगी. विषय की गंभीरता को समझकर कार्य करें और प्रबंधन पर जोर दें. नए लोगों से मेल मुलाकात बढ़ेगी. मेहमानों का हरसंभव आदर दें. राशि स्वामी शनि देव की साढ़े साती का पहला चरण अप्रत्याशित परिणामों का सूचक है. कागजी कामों में पक्के रहें.
 

नौकरी-
  • 3/7

नौकरी- नौकरीपेशा लोगों को दृढ़ता से अपनी जगह बनाए रखे पर जोर देना चाहिए. पूर्वार्ध में परिणाम का प्रतिशत मेहनत की तुलना में सामान्य रह सकता है. नए प्रस्तावों पर जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. उत्तरार्ध में परिस्थितियां अधिक सकारात्मक रहेंगी. वर्षान्त तक महत्वपूर्ण लक्ष्यों के पूरे होने के संकेत हैं.
 

सेहत
  • 4/7

सेहत- स्वास्थ्य के लिए यह वर्ष मिश्रित फलकारक है. लापरवाही और खानपान की अनदेखी सेहत प्रभावित कर सकती है. पुराने रोग उभर सकते हैं. पाचन तंत्र की अतिरिक्त ध्यान रखें. वात रोगों के प्रति सतर्क रहें. जुलाई के बाद अनुकूलता का प्रतिशत अच्छा रहेगा.
 

शिक्षा
  • 5/7

शिक्षा- शिक्षा के क्षेत्र में यह वर्ष उत्तरोत्तर शुभ है. गंभीर विषयों में रुचि लेंगे. प्रतियोगिता परीक्षा में मेहनत से जगह बनाने में सफल होंगे. लक्ष्य की स्पष्टता बढ़ेगी. मित्रों का सहयोग पाएंगे. आने वाले शैक्षिक सत्र में परिणाम ज्यादा सकारात्मक रहेंगे. इस साल उच्च शिक्षा की अपेक्षा विद्यालय के छात्र अधिक अच्छा प्रदर्शन करेंगे.

व्यापार
  • 6/7

व्यापार- कार्य- व्यापार में धैर्य और सतर्कता से काम लेने की जरूरत रहेगी. अवरोधों से जितनी सहजता से निबटेंगे. सफलता का प्रतिशत उतना ही अच्छा रहेगा. अनावश्यक ऊर्जा लगाने से बचें. जिम्मेदारियों को सभी में बांटकर कार्य करें. इस साल आपकी नेतृत्व क्षमता बढेगी. उत्तरार्ध में कामकाज अधिक असरदार और लाभकर रहेगा.
 

 प्रेम
  • 7/7

 प्रेम- प्रेम के मामलों में अति उत्साह से बचने का वर्ष है. भावनाओं पर यथासंभव अंकुश रखें. साथी की बातों और व्यवहार का सम्मान करें. नए लोगों से मुलाकात में सहज रहेंगे. उत्तरार्ध में मन के रिश्ते अधिक संवार पर रहेंगे. अनावश्यक वादे न करें. स्पष्टता और सच्चाई के साथ आगे बढ़ें.