scorecardresearch
 
राशिफल

Mangal Gochar 2021: कर्क में हुआ मंगल का गोचर, अगले 48 दिन इन 7 राशियों के लिए मुश्किल

मंगल का गोचर
  • 1/13

मंगल को ऊर्जा, भूमि, साहस, शक्ति, पराक्रम का कारक माना जाता है. ज्योतिष के अनुसार, कुंडली में अगर मंगल की स्थिति अनुकूल हो, तो व्यक्ति साहसी और निडर बनता है. वहीं अगर मंगल प्रतिकूल हो तो प्रेम और वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों और चुनौतियों का सामना करना पड़ता है. मंगल आज सुबह 6:39 बजे राशि परिवर्तन कर मिथुन से कर्क राशि चला गया है. मंगल यहां 20 जुलाई तक रहेगा. आइए जानते हैं कि मंगल के इस गोचर का राशियों पर क्या असर पड़ने वाला है.
 

मेष
  • 2/13

मेष- इस गोचर के दौरान मेष राशि वालों को अपना मन शांत रखना चाहिए. व्यावसायिक रूप से, इस दौरान आप अपने क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. नौकरी पेशा लोगों को पदोन्नति मिलने की संभावना है. कार्यक्षेत्र में प्रगति और मान-सम्मान की भी प्राप्ति होगी. माता-पिता के स्वास्थ्य का अधिक ध्यान देना होगा. खासकर अपनी माता का क्योंकि इस दौरान उन्हें स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां हो सकती हैं. जीवनसाथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. मानसिक रूप से थोड़े परेशान रह सकते हैं. अपनी सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है.
 

वृषभ
  • 3/13

वृषभ- यह गोचर आपको तनाव और परेशानियां दे सकता है. कार्यक्षेत्र में आपको संभल कर काम करने की जरूरत है. कुछ सकारात्मक परिणाम भी प्राप्त हो सकते हैं. आपको उन्नति मिल सकती है. यह गोचर कारोबारियों के लिए आर्थिक रूप से अच्छा रहने वाला है. उनके प्रयासों का अच्छा फल प्राप्त होगा. खर्चों में थोड़ी वृद्धि हो सकती है. छोटे भाई-बहनों कुछ खटपट हो सकती है. इनके स्वास्थ्य को लेकर कुछ परेशानियों का सामना भी करना पड़ सकता है.
 

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- इस गोचर के दौरान, आप अपने कार्यों या शब्दों से किसी को चोट पहुंचा सकते हैं. अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. अनावश्यक खर्चों के कारण धन की कुछ कमी हो सकती है. अचानक से धन या संपत्ति लाभ मिलने की संभावना है. इस दौरान आपको धन उधार देने या ऋण लेने से बचना चाहिए. नौकरी पेशा लोगों को प्रगति मिलने की संभावना कम है जिसकी वजह से आप परेशान हो सकते हैं. आपके प्रतिद्वंद्वी आपकी छवि खराब करने की कोशिश कर सकते हैं. 
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- इस गोचर के दौरान आप कुछ कारणों से मानसिक तनाव में रह सकते हैं. आप स्वभाव से अधिक आक्रामक हो सकते हैं. अपको गुस्से पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. यह गोचर आपके लिए धन के साथ-साथ व्यावसायिक वृद्धि के लिए भी अनुकूल रहेगा. आर्थिक रूप से, यह अवधि आपके लिए औसत होगी क्योंकि आपके पास धन बहुत धीमी गति से आएगा. दांपत्य जीवन में कुछ गलतफहमी पैदा हो सकती है. स्वास्थ्य जीवन को लेकर सतर्क रहें, वाहन चलाते समय दुर्घटना की संभावना है, सावधान रहें.
 

सिंह
  • 6/13

सिंह- इस अवधि के दौरान आपको कुछ अनिश्चितताओं और काम को लेकर तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस गोचर के दौरान भारी निवेश करने से बचें. उच्च शिक्षा के लिए विदेश यात्रा की संभावनाएं हैं. स्वास्थ्य खराब होने से दवाइयों पर आपका खर्चा बढ़ सकता है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर भी सावधान रहने की जरूरत है. व्यावसायिक रूप से, आपको अपनी योग्यता साबित करने के लिए बहुत प्रयास करने की जरूरत होगी. ऑफिस में विवादों और तर्कों से दूर रहने की सलाह दी जाती है. 
 

कन्या
  • 7/13

कन्या- यह गोचर कन्या राशि वालों के लिए अनुकूल नहीं है. इस दौरान आपको कुछ नकारात्मक प्रभावों का सामना करना पड़ सकता है. आर्थिक रूप से आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. आप मानसिक रूप से परेशान हो सकते हैं. अपने कार्य में संतुलन बनाए रखें. इस दौरान नौकरी में परिवर्तन करने से बचें. कारोबार से जुड़े जातकों के लिए यह गोचर अनुकूल रहेगा. इस दौरान आपको किसी तरह के निवेश से बचना चाहिए क्योंकि इससे मुनाफा मिलने की संभावना कम है. साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. 
 

तुला
  • 8/13

तुला- इस दौरान आर काम के प्रति केंद्रित रहेंगे और नौकरी में अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करेंगे. भाग्य के भरोसे ना रहें. इस दौरान कार्यक्षेत्र में आपको दबाव और तनाव का सामना करना पड़ सकता है. करियर या बिजनेस में किसी प्रतिकूल स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी. प्रेम के रिश्ते में इस राशि के जातकों को कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. किसी भी तरह की गलतफहमी से दूर रहें. स्वास्थ्य जीवन सामान्य से बेहतर रहेगा लेकिन बाहर का खाना खाने से बचें.
 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर के दौरान, आप शारीरिक और मानसिक तनाव महसूस कर सकते हैं. इस गोचर के दौरान आपको भाग्य का साथ नहीं मिलेगा. इसलिए लक्ष्य प्राप्त करने के लिए आपको अपने कौशल और क्षमताओं पर ही ध्यान देना होगा. वित्तीय समस्याएं ज्यादातर हल हो जाएंगी लेकिन आपको आमदनी के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. पिता के साथ आपका संबंध बिगड़ सकता है. स्वास्थ्य अस्थिर हो सकता है. विरोधी और प्रतिद्वंदी चिंता का कारण बन सकते हैं और वो आपकी छवि को धूमिल करने की पूरी कोशिश कर सकते हैं. आपको सावधान रहने की जरूरत है.
 

धनु
  • 10/13

धनु- इस गोचर के दौरान आपको हर कदम बहुत सावधानी से उठाना होगा. इस दौरान आपको सही और गलत की पहचान होगी. में सक्षम होंगे. कार्यक्षेत्र में आपको बहुत मेहनत करनी पड़ सकती है. इस समय आपको बेवजह के खर्चे से बचना चाहिए. किसी तरह का उधार या लोन लेने के लिए इस गोचर के दौरान आप थोड़ा संघर्ष करना पड़ सकता है. साथी के साथ कुछ मतभेद हो सकते हैं. स्वास्थ्य के लेकर सतर्क रहने की जरूरत है. कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.
 

मकर
  • 11/13

मकर- इस गोचर के प्रभाव से आपके वैवाहिक जीवन में कलह बढ़ सकता है. जीवनसाथी के साथ बहस और झगड़ों से दूर रहें. व्यावसायिक क्षेत्र में भी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. साझेदारी में किया जा रहा बिजनेस खराब हो सकता है. आर्थिक रूप से, यह अवधि औसत रहेगी. जीवनशैली को बनाए रखने में कुछ कठिनाईयां हो सकती हैं. इस अवधि के दौरान अपने जीवनसाथी के साथ-साथ अपने आप का भी ध्यान रखना होगा. खान-पान का विशेष ख्याल रखें. 
 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- इस गोचर के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में बहुत ध्यान देने की जरूरत है. सहकर्मियों के साथ किसी भी तरह के विवाद या बहस से बचने की आवश्यकता है. अपने वरिष्ठों से सावधान रहें और उन्हें नाराज ना करें. आर्थिक रूप से, अनावश्यक खर्चों से बचने की कोशिश करें. खर्चों में अचानाक बढ़ोतरी हो सकती है इसलिए अधिक से अधिक धन की बचत करें. दांपत्य जीवन थोड़ा तनावपूर्ण हो सकता है. कुछ मामूली स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर सकते हैं. 
 

मीन
  • 13/13

मीन- इस गोचर के दौरान संतान पक्ष पर आपको विशेष ध्यान देना होगा. बच्चों की देखभाल करनी होगी क्योंकि वे कुछ स्वास्थ्य समस्याओं से पीड़ित हो सकते हैं. बच्चों की पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में कुछ कठिनाईयों का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में कुछ रुकावटें आ सकती हैं. आर्थिक रूप से, इस अवधि के दौरान आपके खर्च बढ़ सकते हैं. धन के मामले में सतर्क रहना होगा. सोच-समझकर खर्च करें.रिश्तों में भी कुछ दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. इस दौरान रिश्तों को लेकर कोई भी बड़ा फैसला लेने से बचें.