scorecardresearch
 
राशिफल

Shukra Gochar 2021: शुक्र का मिथुन राशि में गोचर, इन 6 राशि वालों को होगा लाभ ही लाभ

शुक्र का गोचर
  • 1/13

ज्योतिष में शुक्र ग्रह को सुंदरता, विलासिता और प्रेम का कारक माना जाता है. शुक्र वृषभ और तुला राशि का स्वामी है. कुंडली में शुक्र मजबूत हो तो जीवन में सभी सुख मिलते हैं वहीं शुक्र कमजोर हो तो आपको सुख-सुविधाओं के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है. शुक्र ग्रह 28 मई को रात 11:44 बजे वृषभ से निकल कर मिथुन राशि में गोचर कर चुका है. शुक्र 22 जून तक इसी राशि में रहेगा. आइए जानते हैं कि शुक्र के इस गोचर से किन राशियों को लाभ होगा और किन राशियों को इस गोचर से सावधान रहने की जरूरत है.
 

मेष
  • 2/13

मेष- इस गोचर के दौरान आपके साहस में वृद्धि होगी. लोग आपके काम की प्रशंसा करेंगे. इस गोचर काल के दौरान आप बहुत कुछ हासिल करेंगे. आप कई महत्वपूर्ण फैसले इस दौरान ले सकते हैं. आपमें समझदारी और धैर्य बढ़ेगा. आर्थिक रूप से कुछ अनावश्यक खर्च कर सकते हैं. व्यावसायिक रूप से प्रगति होगी. नौकरी में बदलाव के योग बन रहे हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए यह लिए अनुकूल समय है.

वृषभ-
  • 3/13

वृषभ- इस गोचर काल में आपके परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है. कार, ​​जमीन या मकान जैसी संपत्ति में निवेश करने के लिए अच्छा समय है. व्यावसायिक रूप से कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. इस समय किसी भी तरह के निवेश से बचें. शेयर बाजार से जुड़े लोगों को थोड़ा बहुत लाभ हो सकता है. दांपत्य जीवन अच्छा रहेगा. इस गोचर के दौरान स्वास्थ्य पर ध्यान देने की जरूरत है.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन- शुक्र का ये गोचर आपके लिए अनुकूल रहने वाला है. व्यवसायिक रूप से आपको लाभ होगा. छात्रों को शिक्षा के क्षेत्र में अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आपको एक बेहतर रिश्ता भी मिल सकता है. सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है. इस राशि के लोगों को एलर्जी की समस्या से भी जूझना पड़ सकता है. हालांकि किसी पुरानी बीमारी से आराम मिल सकता है.
 

कर्क
  • 5/13

कर्क- इस गोचर काल के दौरान बेवजह के खर्च से बचने की कोशिश करें. अगर आवश्यक हो तो उचित सोच-विचार के बाद ही खर्च करें. यदि कोई उलझन हो तो अपने वरिष्ठों की सलाह लें. वित्तीय लेनदेन के लिए ये गोचर औसत साबित होगा. कुछ लोगों का तर्कहीन व्यवहार परेशान कर सकता है. रिश्तेदारों के साथ कुछ विवाद हो सकता है. व्यावसायिक रूप से यह कारोबारियों के लिए अच्छा समय होगा. मां की सेहत का ध्यान रखें.
 

सिंह
  • 6/13

सिंह- आपके लिए गोचर का पहला चरण काफी अच्छा रहेगा. आप कड़ी मेहनत करना जारी रखेंगे और इससे आपकी आय में वृद्धि होगी. इस समय आप अपनी सभी असफलताओं को दूर कर सकते हैं. काम को लेकर आपके विचार बार-बार बदलते रहेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको कई आश्चर्यजनक परिणाम मिल सकते हैं. व्यापार से संबंधित छोटी यात्राएं फायदेमंद साबित होंगी. सट्टेबाजी से नुकसान हो सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से यह अवधि अनुकूल रहने वाली है. 

कन्या
  • 7/13

कन्या- कन्या राशि वालों के लिए ये गोचर बहुत अच्छा रहने वाला है. इस दौरान आपको करियर में सफलता और प्रसिद्धि मिलेगी. किसी प्रोजेक्ट से आपको सफल होने का उच्च अवसर प्राप्त हो सकता है. इस दौरान आपकी कई इच्छाएं पूरी हो सकती हैं. इस अवधि में आपके पिता के साथ संबंध बहुत अच्छे रहेंगे. परिवार वालो और जीवनसाथी आपके साथ भी आपके संबंध बेहतर होंगे. आध्यात्मिक गतिविधियों में भी रुचि बढ़ेगी. आर्थिक रूप से यह अवधि आपके जीवन में स्थिरता लाएगी.
 

तुला
  • 8/13

तुला- तुला राशि के जातकों इस गोचर के अनुकूल परिणाम मिलेंगे. इस दौरान आपको किस्मत का साथ मिलेगा. इस अवधि के दौरान आप किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं. व्यावसायिक रूप से यह अवधि तुला राशि के लोगों के लिए अच्छी रहेगी. करियर में आपको कई नए अवसर मिलेंगे. शुक्र के गोचर के दौरान आपको लाभ प्राप्ति के पूरे योग हैं. हर काम में परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा. स्वास्थ्य का ध्यान रखने की जरूरत है.
 

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक- इस गोचर का असर आपके संबंधों पर पड़ सकता है. आर्थिक रूप से यह अवधि आपके लिए औसत रहेगी. गलत तरीके से पैसा कमाने से बचें नहीं तो भारी नुकसान हो सकता है. इस दौरान मकान या वाहन की खरीदारी हो सकती है. करियर के लिहाज से यह समय प्रगति करने का है. कुछ मानसिक चिंताएं भी हो सकती हैं. इस गोचर के दौरान आपके गुप्त शत्रु बढ़ेंगे. आपका वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा है. स्वास्थ्य को लेकर आपको सावधान रहने की जरूरत है.
 

धनु
  • 10/13

धनु- यह गोचर आपके लिए अनुकूल परिणाम लाने वाला है. कार्यक्षेत्र में बेहतरीन परिणाम प्राप्त कर सकते हैं. इस दौरान आपको सलाह दी जाती है कि अपने काम को सीमित करें और अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान दें. साझेदारी में व्यापार करने वाले जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. इस दौरान आप अपने व्यवसाय को विस्तार दे सकते हैं. नौकरी में स्थिरता आएगी और संतुष्ट महसूस करेंगे.आर्थिक रूप से लाभ होगा. जीवनसाथी की सेहत का ध्यान रखें.  
 

मकर
  • 11/13

मकर- इस अवधि के दौरान मकर राशि के जातकों को बहुत सारी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. संभावना है कि छोटी-छोटी बातों को लेकर आपका वाद-विवाद हो जाए. इस गोचर काल के दौरान अपना धैर्य बनाए रखें. आर्थिक रूप से इस समय आपको बहुत सावधान रहने की जरूरत है. उधार लेने से बचें नहीं तो भविष्य में आपको परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरी बदलने के लिए सही समय नहीं है. किसी गलतफहमी के कारण प्रेमी से रिश्ता खराब हो सकता है. 
 

कुंभ
  • 12/13

कुंभ- कुंभ राशि वालों के लिए ये गोचर काफी लाभदायक परिणाम लेकर आया है. घरेलू जीवन में शांति बनी रहेगी जिससे आपको खुशी मिलेगी. करियर में उन्नति होगी. छात्रों के लिए भी ये गोचर अच्छा रहने वाला है. इस समय किसी भी तरह के निवेश से आपको बचना चाहिए. इस दौरान साथी के साथ आपका समय अच्छा गुजरेगा. शादीशुदा जातकों को बच्चों से खुशी मिलेगी क्योंकि वह कुछ ऐसा कर सकते हैं जिससे आपका सम्मान बढ़ेगा. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें. 
 

मीन
  • 13/13

मीन- इस अवधि के दौरान आपको भूमि, भवन और वाहन से लाभ प्राप्त होंगे. व्यावसायिक रूप से नौकरी और व्यवसाय करने वाले इस राशि के जातकों को अपनी कठिन मेहनत का फल अवश्य मिलेगा. काम से संबंधित यात्रा बहुत फायदेमंद नहीं होगी इसलिए इससे बचना बेहतर है. कार्यक्षेत्र में भावनात्मक होने से बचें. प्रेम संबंधों में कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. साथी के साथ कुछ विवाद हो सकता है.