scorecardresearch
 
राशिफल

Shani 2021: 2021 में शनि का आपकी राशि पर कितना असर? ये 3 राशि वाले रहें ज्यादा चौकन्ने

2021 में शनि का आपकी राशि पर कितना असर?
  • 1/13

2021 का कुल योग 05 है, जो कि बुध का अंक है. यह शनि के अंक का मित्र अंक भी माना जाता है. इस समय शनि मकर राशि में है और वर्ष 2021 में भी रहेंगे. 2021 की शुरुआत कन्या लग्न में हुई है, जिसका सबसे महत्वपूर्ण ग्रह शनि है. इस वर्ष शनि का प्रभाव लोगों के करियर पर असर डालेगा. लोगों के करियर और रोजगार की स्थितियों में काफी उतार-चढ़ाव रहेगा. आइए जानते हैं साल 2021 में किन राशियों पर शनि की टेढ़ी नजर रहेगी और किन्हें लाभ मिलेगा.

मेष
  • 2/13

मेष राशि- इस वर्ष मुख्य रूप से शनि आपके लिए उत्तम रहेगा. नौकरी और धन के मामले में आपको खूब सफलताएं देगा. आपको इस वर्ष बहुत सारे बदलावों से बचना चाहिए. नौकरी में परिवर्तन या नए कारोबार की शुरुआत में कोई जल्दबाजी न दिखाएं.

वृषभ
  • 3/13

वृष राशि- आपके लिए इस वर्ष शनि का प्रभाव अच्छा रहेगा. शनि आपको संपत्ति और वाहन का सुख प्रदान करेंगे. साथ ही साथ बड़े स्थान परिवर्तन के योग भी बनते हैं. रोजगार के मामले में बड़ी उपलब्धियां हासिल करेंगे.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन राशि- शनि इस वर्ष संघर्ष और पारिवारिक समस्याएं दे सकता है. बहुत परिश्रम के बाद ही इस वर्ष सफलता मिल पाएगी. मई के महीने से जीवन में धीरे-धीरे सुधार होना आरम्भ होगा. पहले चार महीने बहुत ज्यादा सावधानी बरतने की जरूरत होगी.

कर्क
  • 5/13

कर्क राशि- शनि की कृपा आपको वर्षभर मिलती ही रहेगी. विवाह, संतान और आर्थिक मामलों में आपको सफलता मिलेगी. अविवाहितों का विवाह इस वर्ष होने की प्रबल संभावना बनती है. लव मैरिज के योग बनेंगे. शादीशुदा लोगों के बीच रिश्ता मजबूत रहेगा.

सिंह
  • 6/13

सिंह राशि- करियर और वाद विवाद की समस्या हो सकती है. जमीन या प्रॉपर्टी के विवाद से दूर रहने में ही भलाई है. जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. धन के मैनेजमेंट और चोट चपेट पर ध्यान दें. खर्चे परेशानी बढ़ा सकते हैं.

कन्या
  • 7/13

कन्या राशि- शनि इस वर्ष आपके लिए लाभकारी रहेगा. धन, संतान और संपत्ति के मामले उत्तम रहेंगे. नौकरी-कारोबार में लंबे समय से चली आ रही परेशानियां दूर होंगी. इस वर्ष करियर में बदलाव करके कुछ नई शुरुआत कर सकते हैं.

तुला
  • 8/13

तुला राशि- शनि इस वर्ष आपके संघर्ष की मात्रा बढ़ाएगा. करियर और धन के लिए समस्याएं बढ़ सकती हैं. कर्ज और खर्च के बीच आर्थिक तंगी दस्तक दे सकती है, जून से स्थितियों में थोड़ा सुधार दिखाई देता है.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक राशि- शनि देव इस वर्ष आपके करियर और स्थान में परिवर्तन करा सकते हैं. धन और मान सम्मान की स्थिति ठीक बनी रहेगी. संपत्ति और कर्ज की समस्याएं हल होती जाएंगी. प्रॉपर्टी का लाभ होगा. निवेश करने के लिए भी कई उत्तम योग बनेंगे.

धनु
  • 10/13

धनु राशि- शनि की कृपा से करियर में काफी सफलता मिलेगी. घर से दूर या विदेश जाने के उत्तम योग बनते हैं. वैवाहिक और पारिवारिक मामलों में समस्या हो सकती है. पार्टनर के व्यवहार में चिढ़चिढ़ापन आ सकता है. उनकी सेहत का ख्याल रखें.

मकर
  • 11/13

मकर राशि- इस वर्ष आपके जीवन में बड़े बदलाव आरम्भ होंगे. संपत्ति, धन और बेहतरीन करियर शनि की वजह से आपको मिलेगा. संपत्ति लाभ और स्थान परिवर्तन के योग बनते हैं. नौकरी और कोराबार में खूब सफलता मिलने के आसार हैं.

कुंभ
  • 12/13

कुम्भ राशि- शनि आपको काफी मेहनत करवाने वाला है. करियर और धन की स्थितियां कुल मिलाकर ठीक रहेंगी. लेकिन स्वास्थ्य और चोट-चपेट का ध्यान बनाए रखना होगा. पढ़ाई-लिखाई करने वाले छात्रों की एकाग्रता बढ़ेगी.

मीन
  • 13/13

मीन राशि- शनि आपको करियर के मामले में लाभ देगा. इस वर्ष आप काफी बड़े-बड़े मौके पाएंगे. आपके शत्रु और विरोधी भी परास्त होंगे. परिवार में लंबे समय से चली आ रही तमाम दिक्कतें दूर होंगी.