scorecardresearch
 
राशिफल

Jupiter Transit 2020: 12 साल बाद मकर राशि में गुरु, इन 3 राशि वालों पर जमकर बरसेगा पैसा

12 साल बाद मकर राशि में गुरु
  • 1/13

बृहस्पति 12 साल बाद अपनी नीच की राशि मकर में प्रवेश (Jupiter Transit 2020) कर चुका है. गुरु ने शुक्रवार, 20 नवंबर को ही मकर राशि में प्रवेश किया है. ज्योतिषविदों के मुताबिक, कुंडली में बृहस्पति के बिगड़ने से शिक्षा में रुकावट, सोना गुम होना, पड़ोसियों से मतभेद और गुरु के न मिलने की दिक्कतें आती हैं. गुरु में अकेले कुंडली के 8 बाकी ग्रहों को कमजोर करने की ताकत होती है. हालांकि गुरु का ये गोचर कन्या, वृश्चिक और मीन राशि के जातकों के लिए धन की बरसात जैसा माना जा रहा है.

मेष
  • 2/13

मेष राशि- मेष राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर उनके दसवें घर मे हो रहा है. करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से जुड़े मेष राशि के जातकों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से आपके लिए कोई बड़ी समस्या नहीं है. इस अवधि के दौरान पारिवारिक जीवन संतोषजनक रहने वाला है और आपके सभी रिश्तों में शांति और सद्भाव बना रहेगा.

वृषभ
  • 3/13

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर उनके नौवें घर में होने जा रहा है. करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित इस राशि के जातकों को अपने काम के संदर्भ में कुछ बड़ी सफलताएं प्राप्त हो सकती हैं. बड़े खर्चों से राहत मिलेगी. पारिवारिक जीवन के लिहाज से यह समय आपके लिए खुशनुमा और आरामदायक साबित होगा. आपको मानसिक रूप से ताजगी और प्रसन्नता हासिल होगी.

मिथुन
  • 4/13

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातकों के लिए गुरु दीर्घायु, विरासत से लाभ, अचानक लाभ या हानि के आठवें भाव में गोचर कर रहा है. आर्थिक मोर्चे पर आप इस दौरान अच्छी स्थिति में रहेंगे और आपको इस गोचर के दौरान कोई बड़ा खर्च भी नहीं उठाना पड़ेगा. हालांकि निजी जीवन में आपको कुछ उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है. गुरु का यह गोचर आपके आठवें भाव में हो रहा है जो दीर्घायु को दर्शाता है. स्वास्थ्य के लिहाज से सब ठीक रहने वाला है.

कर्क
  • 5/13

कर्क राशि- कर्क राशि के जातकों के लिए गुरु विवाह और साझेदारी के सातवें घर में गोचर कर रहा है. ग्यारहवें घर में बृहस्पति आर्थिक पक्ष के लिहाज से शुभ संकेत दे रहा है. आर्थिक पक्ष के लिहाज से आपको स्थिति अच्छी बनाए रखने के लिए फिजूलखर्ची या बेकार के खर्चों पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है. व्यक्तिगत जीवन में कुछ संघर्षों से आप थोड़ा दुखी हो सकते हैं, इसलिए जीवन में किसी भी तरह की नकारात्मकता से दूर रहें.

सिंह
  • 6/13

सिंह राशि- सिंह राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर आपके ऋण, शत्रु और रोगों के छठे घर में होने वाला है. बृहस्पति दूसरे और दसवें घर को दृष्टि दे रहा है. करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित जातकों के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण साबित हो सकता है. आर्थिक मोर्चे के लिहाज से इस समय के दौरान आपके धन का प्रवाह बढ़ेगा और आपको विभिन्न स्रोतों से लाभ होगा. किसी मुद्दे या वाद विवाद के चलते आपका पारिवारिक जीवन थोड़ा परेशानियों भरा रह सकता है.

कन्या
  • 7/13

कन्या राशि- कन्या राशि के जातकों के लिए गुरु शनि के साथ आपके पंचम भाव में गोचर करेगा. व्यापार से जुड़े लोगों के लिए गुरु का यह गोचर शुभ साबित होगा. आर्थिक मोर्चे पर इस दौरान आपके जीवन में धन का अच्छा प्रभाव होगा और साथ ही आप अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे. निजी जीवन में आप एक सुखद समय का अनुभव करेंगे साथ ही आप अपने करीबी दोस्तों के साथ रिश्ते और मजबूत होंगे.

तुला
  • 8/13

तुला राशि- तुला राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर आपके आराम, मां और संपत्ति के चौथे घर में होने वाला है. इस राशि के व्यवसाय से जुड़े जातकों को वांछित परिणाम हासिल करने के लिए अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है. आपको सलाह दी जाती है कि अधिक रिटर्न की आस में कोई नया निवेश ना करें. इस अवधि के दौरान आप कोई नया वाहन या नया घर भी खरीद सकते हैं. पारिवारिक लिहाज से इस दौरान आपको मिले-जुले परिणाम हासिल होंगे.

वृश्चिक
  • 9/13

वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर उनके भाई-बहन, साहस और संचार के तीसरे घर में होने जा रहा है. करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित जातकों के लिए यह समय शुभ साबित होगा. इस दौरान आप अपने व्यवसाय और करियर में अच्छी वृद्धि देखेंगे और साथ ही कोई उपयुक्त अवसर भी प्राप्त हो सकता है. इस दौरान आपको छोटी दूरी की यात्रा का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

धनु
  • 10/13

धनु राशि- धनु राशि के जातकों के लिए बृहस्पति का यह गोचर उनके दूसरे घर जिससे परिवार, धन और भाषण का घर माना जाता है. करियर और व्यवसाय से संबंधित जातकों को इस दौरान वांछित वृद्धि हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता पड़ेगी. करियर के लिहाज से इस राशि के कुछ जातक अपने लिए ऐसे उपयुक्त वैकल्पिक रोजगार के अवसरों की तलाश कर सकते हैं. आर्थिक मोर्चे पर आप संतुष्ट रहने वाले हैं. परिवार से संबंधित आपके खर्चे बढ़ सकते हैं.

मकर
  • 11/13

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए बृहस्पति और शनि युति में आपके लग्न भाव में गोचर करने जा रहे हैं, जिसे स्वयं और व्यक्तित्व का घर माना जाता है. आर्थिक मोर्चे पर आप इस दौरान एक आरामदायक स्थिति में रहने वाले हैं. रिश्तों के लिहाज से आप किसी करीबी के साथ मनमुटाव की स्थिति में पड़ सकते हैं. ऐसे मैं आपको सलाह दी जाती है कि, उस व्यक्ति के साथ बातचीत करें और अपनी परेशानियां सुलझाएं.

कुंभ
  • 12/13

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर मोक्ष, हानि और विदेशी लाभ के बारहवें घर में होने जा रहा है. व्यवसाय और करियर से संबंधित जातकों को अपने काम को सुचारू रूप से चलाए रखने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है. व्यावसायिक क्षेत्र अपने काम को बढ़ाने के लिए पैसा खर्च करने से बचना चाहिए. आर्थिक पक्ष के लिहाज से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है, इसलिए उच्च रिटर्न की चाह में कोई नया निवेश ना करें.

मीन
  • 13/13

मीन राशि- मीन राशि के जातकों के लिए गुरु का यह गोचर उनके ग्यारहवें घर में होने जा रहा है. करियर और व्यवसाय के क्षेत्र से संबंधित जातक इस दौरान अपने काम में विकास देखेंगे. साथ ही करियर से संबंधित जातक को अच्छे अवसर प्राप्त होंगे और उन्हें अपनी कड़ी मेहनत के लिए प्रोत्साहन मिलेगा. साथ ही इस राशि के व्यापार के क्षेत्र से जुड़े जातकों को अच्छे ग्राहकों के साथ कोई बड़ा सौदा करने का अवसर प्राप्त हो सकता है. वित्तीय मोर्चे पर आपकी इच्छाएं पूरी होंगी और आप वित्तीय मोर्चे पर खुद को मजबूत स्थिति में पाएंगे.