scorecardresearch
 
धर्म की ख़बरें

Happy New Year 2021: नया साल आने से पहले घर से बाहर कर दें ये 8 चीजें, बढ़ेगी सुख-समृद्धि

नए साल से पहले घर से बाहर कर दें ये 8 चीजें
  • 1/8

साल 2021 की शुरुआत होने वाली है. नया साल जीवन में नई खुशियां लेकर आए, इस वजह से लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं. मंगलकामनाओं के साथ नए संकल्प लेते हैं. अगर आप मौजूदा वर्ष की चनौतियों, संघर्षों और अशुभताओं को नए साल में नहीं लेकर जाना चाहते तो 2021 आने से पहले कुछ चीजों को घर से बाहर कर दीजिए. घर में रखी कई अशुभ चीजों से बरकत कम हो जाती है.

फर्नीचर
  • 2/8

टूटा फर्नीचर- कहा जाता है कि घर में टूटी खाट या पलंग रखने से वैवाहिक जीवन में कलह होता है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपके साथी के साथ आपका जीवन खुशी-खुशी बीते तो घर से टूटा फर्नीचर हटा दें.

खराब घड़ी
  • 3/8

खराब घड़ी- अगर किसी की तरह की खराब घड़ी पड़ी है तो उसे घर में कतई घरना रखें. रूकी हुई घड़ी से भी नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. अगर आप चाहते हैं कि नए साल में आपका कोई भी काम नहीं अटके तो अपनी बंद घड़ी को जरूर हटा दें.

खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम
  • 4/8

खराब इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम- नए साल पर घर में खराब पड़े पुराने इलेक्ट्रॉनिक सामान को बाहर निकाल दें. खराब आइटम घर में पड़े पड़े कबाड़ बन जाते हैं जिससे नकारात्मक ऊर्जा पैदा होती है. इसलिए आपके लिए अच्छा होगा कि आप नए साल से पहले इन पुरानी चीजों को घर से हटा दें.

खंडित मूर्तियां
  • 5/8

खंडित मूर्तियां- नए साल के स्वागत से पहले पूजाघर अच्छे से साफ कर लें. मंदिर से खंडित मूर्तियां हटा दें. टूटी या खंडित मूर्तियां घर में रखना अशुभ माना जाता है.

टूटे हुए बर्तन
  • 6/8

टूटे हुए बर्तन- घर में कभी भी टूटे या चटके हुए बर्तन ना रखें. इस नए साल में अपने घर से ऐसे बर्तनों को बाहर निकाल दें जो टूटे हुए हैं. ऐसे बर्तनों को घर में रखना अशुभ माना जाता है.

फटे जूते-चप्पल
  • 7/8

फटे जूते-चप्पल- नव वर्ष से पहले घर की सफाई करते समय अपने पुराने और फटे जूते-चप्पलों को बाहर निकालना न भूलें. फटे जूते और चप्पल घर में नकारात्मकता और दुर्भाग्य लाते हैं.

टूटा कांच
  • 8/8

टूटा हुआ कांच- घर में किसी भी तरह का कांच टूटा हो तो उसे तुरंत हटा दें चाहे वो कांच का कोई बर्तन हो, फोटो फ्रेम हो या शीशा. टूटा कांच वास्तु दोष लेकर आता है और इससे मानसिक तनाव भी बना रहता है.