scorecardresearch
 

Surya Nakshatra Parivartan 2022: सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश, 15 दिन के लिए खुली इन 3 राशियों की किस्मत

Surya Nakshatra Parivartan 2022: सूर्यदेव 22 जून को सुबह 11 बजकर 42 मिनट पर आर्द्रा नक्षत्र में विराजमान हुए हैं. इस नक्षत्र में सूर्य अब 6 जुलाई तक रहेंगे. सूर्य इस वक्त बुध की राशि मिथुन में हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन कई राशियों के जातकों की किस्मत चमकाने वाला है.

X
Surya Nakshatra Parivartan 2022: सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश, 15 दिन के लिए इन 3 राशियों की खुली किस्मत (Photo: Getty Images) Surya Nakshatra Parivartan 2022: सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश, 15 दिन के लिए इन 3 राशियों की खुली किस्मत (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सूर्य ने आर्द्रा नक्षत्र में किया प्रवेश
  • अब इन 3 राशि वालों की चमकेगी किस्मत

Surya Nakshatra Parivartan 2022: ग्रहों के राजा सूर्य ने आज नक्षत्र परिवर्तन किया है. सूर्यदेव 22 जून को सुबह 11 बजकर 42 मिनट पर आर्द्रा नक्षत्र में विराजमान हुए हैं. इस नक्षत्र में सूर्य अब 6 जुलाई तक रहेंगे. सूर्य इस वक्त बुध की राशि मिथुन में हैं. ज्योतिषियों का कहना है कि सूर्य का यह नक्षत्र परिवर्तन कई राशियों के जातकों की किस्मत चमकाने वाला है. सूर्य के आर्द्रा नक्षत्र में जाते ही तीन राशियों के दिन बदल जाएंगे.

सूर्य के नक्षत्र परिवर्तन का महत्व
हिंदू धर्म में सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश का विशेष महत्व बताया गाय है. ऐसी मान्यताएं हैं कि इस दौरान भगवान शंकर और भगवान विष्णु की पूजा करने से लाभ मिलता है. इस दौरान भगवान को खीर-पूरी और आम के फल का भोग लगाना उत्तम माना जाता है.

इन तीन राशियों को लाभ

मिथुन- सूर्य के इस नक्षत्र परिवर्तन से मिथुन राशि के जातकों को विशेष लाभ होगा. आर्थिक मोर्चे पर मजबूत होंगे. नया कार्य शुरू करने के लिए ये समय बहुत ही शानदार है. प्रमोशन और इन्क्रीमेंट की प्रबल संभावनाएं बनेंगी. कार्यस्थल पर आपके काम की प्रशंसा होगी. भाग्या का भी पूरा साथ मिलेगा.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए भी सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन फलदायी है. आपके लंबे समय से रुके कार्य पूरे होंगे. कार्यस्थल पर पदोन्नति और प्रशंसा दोनों के योग हैं. कोई नया काम शुरू करने या नया वाहन खरीदने के लिए भी समय बहुत अच्छा है. इस नक्षत्र परिवर्तन के बाद आपके दुश्मनों की रणनीतियां विफल होंगी.

कन्या- सूर्य का नक्षत्र परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए भी शुभ रहने वाला है. आय के स्रोत बढ़ेंगे. मेहनत का पर्याप्त फल आपको मिलने वाला है. नौकरी-व्यापार में तरक्की के योग हैं. सरकारी नौकरी की तैयार में जुटे लोगों को इस दौरान कोई खुशखबरी भी मिल सकती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें