scorecardresearch
 

Budh Rashi Parivartan 2022: आज मिथुन राशि में होगा बुध का प्रवेश, जानें किसके लिए होगा शुभ-अशुभ

Budh Rashi Parivartan 2022: बुध को काफी महत्वपूर्ण ग्रह माना जाता है. आज यानी 2 जुलाई 2022 को बुध मिथुन राशि में प्रवेश करने जा रहा है. इसके बाद बुध 17 जुलाई 2022 को कर्क राशि में प्रवेश करेगा. आइए जानते हैं राशियों पर क्या होगा बुध के राशि परिवर्तन का असर.

X
Budh Rashi Parivartan 2022 Budh Rashi Parivartan 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2 जुलाई यानी आज होगा बुध का राशि परिवर्तन
  • मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे बुध

Budh Gochar 2022: ज्योतिष शास्त्र में राशि परिवर्तन का विशेष महत्व होता है. राशि परिवर्तन से सभी राशियों पर इसका असर पड़ता है. ग्रहों के एक राशि से दूसरी राशि में जाने पर इसके शुभ और अशुभ प्रभाव देखने को मिलते हैं.  ऐसे में बुध देव 2 जुलाई 2022 यानी आज राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं. बुध आज मिथुन राशि में प्रवेश करेंगे. बुध के मिथुन राशि में प्रवेश से कुछ राशियों पर इसका शुभ प्रभाव पड़ेगा जबकि कुछ राशिवालों पर इसका अशुभ प्रभाव देखने को मिलेगा. 

बुध के मिथुन राशि में गोचर का समय

बुध का मिथुन राशि में गोचर  2 जुलाई, 2022 की सुबह 9 बजकर 40 मिनट पर होगा और 17 जुलाई, 2022 की सुबह 12 बजकर 01 मिनट तक इसी राशि में रहेंगे. फिर उसके बाद बुध कर्क राशि में गोचर करेंगे. 

मेष- इस दौरान आप ऊर्जावान रहेंगे. भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे रहेंगे. नौकरीपेशा लोगों को नौकरी बदलने के कई मौके इस दौरान मिलेंगे.  आप अपने संवाद कौशल और हाज़िरजवाबी से लोगों को अपनी ओर आकर्षित करेंगे.  

वृषभ- इस दौरान आपका झुकाव परिवार की तरफ रहेगा. कार्यस्थल पर अपने विरोधियों से सावधान रहें, खासतौर पर जब आप कोई लेन-देन कर रहे हों तो. आशंका है कि इस दौरान आपके खिलाफ किसी प्रकार की साजिश हो सकती है. कुछ पुराने निवेशों से लाभ प्राप्त हो सकता है.

मिथुन- इस दौरान आपका स्वभाव काफी अच्छा रहेगा. इस दौरान किसी भी बात की तह तक जाए बिना उसे ऐसे ही ना जाने दें. मिथुन राशि  के छात्रों को इस समय लाभ प्राप्त होगा. निवेश के लिए समय फलदायी साबित हो सकता है. 

कर्क- इस दौरान आप फिजूल खर्च कर सकते हैं. इस दौरान भाई-बहनों के साथ संबंधों में आप कुछ दूरियां महसूस कर सकते हैं. इस दौरान सेहत का खास ख्याल रखें. करियर में इस समय आपको सफलता मिल सकती है और नौकरी के भी कई अवसर प्राप्त होंगे. 

सिंह- घर के सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे होंगे. इस दौरान आपको अपनी माता या ननिहाल पक्ष से आर्थिक लाभ होगा. प्रेम संबंधों से जुड़े लोगों को यह सलाह दी जाती है कि इस दौरान पार्टनर के साथ मजाक करते समय सावधानी बरतें. किसी बात पर आपका पार्टनर आपसे नाराज हो सकता है. इस समय आय के स्रोतों में वृद्धि होने की संभावना अधिक है. जो लोग खुद का बिजनेस कर रहे हैं उन्हें काफी फायदा मिलेगा.

कन्या- पारिवारिक जीवन  काफी शांत रहेगा. छात्रों के लिए यह गोचर काफी अनुकूल साबित होगा. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय काफी अच्छा साबित होगा. 

तुला- इस दौरान आपका झुकाव अध्यात्म की तरफ होगा.  इस समय आप कुछ तीर्थ स्थलों और धार्मिक मूल्यों के स्थानों की यात्रा कर सकते हैं. गोचर के दौरान आपके पिता की तबीयत थोड़ी खराब हो सकती है ऐसे में उनकी देखभाल करें.  बॉस की नज़रों में आपकी अच्छी छवि बनेगी और आपके अच्छे काम के लिए आपको प्रोत्साहित भी किया जा सकता है. 

वृश्चिक- इस दौरान आप मानसिक तनाव का सामना कर सकते हैं, जिसके चलते आपके संबंध खराब हो सकते हैं. बड़े  भाई-बहनों से भी आपके संबंध बहुत अच्छे न रहने की आशंका है. इस समय पैतृक संपत्ति से लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. इस समय आपकी सेहत थोड़ी नाजुक रह सकती है. नौकरीपेशा लोगों को लिए यह समय अनुकूल नहीं रहेगा. इस दौरान किसी भी तरह के निवेश से बचें. नौकरीपेशा लोगों की इस दौरान अपने वरिष्ठों और बॉस से बहस या विवाद हो सकता है. जिससे आपकी छवि पर नकारात्मक प्रभाव पड़ेगा. 

धनु- प्रेम संबंधों के लिए यह समय काफी अच्छा रह सकता है. अगर आप सिंगल हैं तो किसी रिश्ते में बंध सकते हैं. विवाहित लोगों के लिए भी यह समय काफी अच्छा रहने की उम्मीद है. व्यवसाय से जुड़े लोंगों को इस दौरान लाभ मिलने की उम्मीद है. कार्यस्थल पर अपने काम से एक अलग पहचान हासिल होगी. 

मकर- इस दौरान आप नया घर खरीदने की योजना बना सकते हैं. स्वास्थ्य के लिहाज से आपको कई दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. नौकरीपेशा लोगों के लिए यह समय अनुकूल रहेगा. कार्यक्षेत्र में इस दौरान आप अपनी योग्यता साबित कर सकते हैं. जो लोग नौकरी तलाश रहे हैं, उन्हें इस दौरान अपना करियर शुरू करने के कई अच्छे अवसर प्राप्त हो सकते हैं.

कुंभ- प्रेम संबंधों से जुड़े लोगों के लिए यह समय अच्छा रहने वाला है.  इस दौरान आपका कौशल बहुत बेहतर हो सकता है, जो कि आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा. इस दौरान कम से कम निवेश करें. बड़े निवेशों के लिए आपको थोड़ा इंतजार  करना चाहिए. 

मीन- यह गोचर आपके लिए ढेर सारी खुशियां लेकर आएगा. इस दौरान आपका ज्यादातर समय परिवार के साथ बितेगा. इस दौरान आप कोई वाहन या बिजली का उपकरण खरीदने की योजना भी बना सकते हैं.  सरकारी कर्मचारियों के लिए यह समय अनुकूल सिद्ध हो सकता है. आय में वृद्धि होने की भी संभावना है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें