scorecardresearch
 

'अंकल मेरे पैर जल रहे हैं', इंदौर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही ने जीत लिया सबका दिल

इंदौर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीत कुमार अक्सर सुर्खियों में बने रहते हैं. एक बार फिर वो अपने काम से सुर्खियों में आ गए हैं.

X
इंदौर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीत इंदौर ट्रैफिक पुलिस के सिपाही रंजीत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इंदौर ट्रैफिक पुलिस में सिपाही हैं रंजीत कुमार
  • एक बार फिर सुर्खियों में आ गए रंजीत

इंदौर में ट्रैफिक को डांस कर कंट्रोल करने वाले सिपाही रंजीत कुमार एक बार फिर सुर्खियों में आए गए हैं. मध्यप्रदेश के ट्रैफिक जवानों में अपनी अलग पहचान रखने वाले रंजीत सिर्फ देश ही नहीं दुनिया में भी चर्चित हैं. सोशल मीडिया पर इनके डांस स्टाइल वाले कई वीडियो भी वायरल हैं. इस बार रंजीत ने ऐसा काम किया है, जिसकी सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

दरअसल दो बच्चे रोड क्रॉस कर रहे थे. सिग्नल बंद था और उनमें से एक के पैर में जूते-चप्पल नहीं थे. उसने रंजीत से कहा कि उसके पैरे धूप में जल रहे हैं तो रंजीत ने उससे कहा कि जब तक ट्रैफिक नहीं रुकता तुम अपने दोनों पैर मेरे पैरों पर रख लो. इस वाकये की जानकारी रंजीक कुमार ने खुद ट्वीट करके दी है.

TWEET

रंजीत ने पोस्ट की फोटो 

रंजीत ने अपने ट्वीट में बच्चों की फोटो भी पोस्ट की हैं. जिनमें वो उन बच्चों के साथ खड़े हुए दिखाई दे रहे हैं. उनके इस नेक कदम ने उन्हें एक बार सुर्खियों में ला दिया है. लोग उनके इस काम को खूब सराह रहे हैं. कोई उन्हें सैल्यूट कर रहा है तो कोई उनके इस काम पर लिख रहा है- मानव सेवा परमो धर्म:

TWEET

इससे पहले भी रंजीत ट्रैफिक कंट्रोल करने के तरीके से कई बार लोगों की जान बचा चुके हैं. अपने नेक कामों की वजह से वो अकसर मीडिया में बने रहते हैं. बता दें कि इंदौर ट्रैफिक पुलिस में तैनात रंजीत कुमार के ट्रैफिक को कंट्रोल करने का तरीके का हर कोई दीवाना है. यहां तक कि बॉलीवुड अभिनेता जॉन अब्राहम, वरुण धवन और जैकलीन भी उनसे इंदौर में मिल चुके हैं. 
 
ट्रैफिक कंट्रोल के लिए मिल चुका है अवॉर्ड 

सफाई में नंबर एक रहने वाले इंदौर की ट्रैफिक पुलिस को बेहतर काम के लिए अवॉर्ड मिल चुका है. इस दौरान ट्रैफिक सिपाही रंजीत सिंह को बेस्ट ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए पुरस्कार मिला था. इसके साथ ही रंजीत ट्रैफिक पुलिस के जवानों को भी बेहतर ट्रैफिक मैनेजमेंट के लिए ट्रेनिंग देते हैं.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें