scorecardresearch
 

इंदौर के डांसिंग कॉप को लद्दाख से आया बुलावा, 5 दिन तक जवानों को देंगे यातायात की ट्रेनिंग

इंदौर के डांसिंग कॉप (Indore Dancing cops) के नाम से फेमस हो चुके ट्रैफिक पुलिसकर्मी रंजीत सिंह को यातायात जवानों को ट्रेनिंग देने के लिए लद्दाख बुलाया गया है. रंजीत पांच दिन तक लद्दाख के यातायात जवानों को ट्रेनिंग देंगे.

X
इंदौर के डांसिंग कॉप अब लद्दाख के जवानों को देंगे यातायात की ट्रेनिंग. इंदौर के डांसिंग कॉप अब लद्दाख के जवानों को देंगे यातायात की ट्रेनिंग.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • SP के बुलावे पर 5 दिन तक रहेंगे लद्दाख
  • सोशल मीडिया में काफी लो​कप्रिय हैं रंजीत

मध्य प्रदेश के इंदौर के डांसिंग कॉप (Indore Dancing cops) के नाम से मशहूर रंजीत सिंह अब लद्दाख में ट्रैफिक (Traffic) के गुर सिखाएंगे. लद्दाख एसपी ने पत्र लिखकर इंदौर पुलिस कमिश्नर से आग्रह किया है कि वह ट्रेनिंग देने के लिए रंजीत को लद्दाख भेजें. यह पहली बार होगा, जब कोई ट्रैफिक जवान दूसरे प्रदेश में जाकर ट्रेनिंग देगा. रंजीत 1 अप्रैल को लद्दाख जाएंगे और 5 दिन वहीं रहेंगे. 

जानकारी के अनुसार, दो दिन पहले लद्दाख यातायात पुलिस अधीक्षक मोहम्मद रफी गिरी ने इंदौर के पुलिस कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्र से फोन पर चर्चा की थी. इसके बाद एक आधिकारिक पत्र लिखकर रंजीत को कुछ दिनों के लिए लद्दाख भेजने का आग्रह किया गया. इसके बाद अब रणजीत को मंजूरी मिल गई है. रणजीत 1 अप्रैल से 5 दिन तक लद्दाख में ट्रैफिक के गुर सिखाएंगे. एसपी लद्दाख के मुताबिक, गर्मियों में पर्यटकों की भीड़ बढ़ जाती है. इसलिए ट्रैफिक संभालने में मुश्किल होती है. रंजीत से लद्दाख के जवान ट्रेनिंग लेंगे तो आसानी से ट्रैफिक संभाल पाएंगे.

सोशल मी​डिया में काफी लोकप्रिय हैं रंजीत सिंह

बता दें कि रंजीत सिंह नाम के ट्रैफिक पुलिसकर्मी यातायात व्यवस्था बनाए रखने के लिए ट्रैफिक कंट्रोल करने को लेकर अपने अलग स्टाइल से काम करने के लिए मशहूर हैं. इंदौर में ट्रैफिक पर नियंत्रण बनाए रखने के लिए मशहूर अमेरिकी पॉप सिंगर माइकल जैक्सन के 'मून वॉक' स्टाइल में डांस करते हुए सड़क पर यातायात व्यवस्था बनाए रखते हैं. चौराहे पर ड्यूटी के दौरान डांस करते हुए ट्रैफिक कंट्रोल करते हैं. रंजीत सिंह सोशल मीडिया में खासे लोकप्रिय हैं और उनके पेज को 50 हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं. वह सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें