scorecardresearch
 

MP: उज्जैन के महाकाल मंदिर जा रहे कांवड़ियों को कंटेनर ने रौंदा, दो की मौत

एमपी के खरगोन में तेज रफ्तार कंटेनर ने तीन कांवड़ियों को कुचल दिया है. इस हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई है. एक ने मौके पर ही दम तोड़ दिया वहीं दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान आखिरी सांस ली. गंभीर घायल तीसरे कांवड़िये का इलाज जारी है. पुलिस ने आरोपी चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 21 कांवड़ियों का समूह निकला था साथ
  • मृतकों के शव परिजनों को सौंपे गए

मध्य प्रदेश के खरगोन में इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर तेज रफ्तार कंटेनर ने तीन कांवड़ियों को रौंद दिया. इस हादसे में दो कांवड़ियों की मौत हो गई है और एक की हालत गंभीर बताई जा रही है. कांवड़िये नर्मदा नदी से जल लेकर उज्जैन के महाकाल मंदिर में अभिषेक के लिए जा रहे थे. मृतकों का पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंपे दिए गए हैं. आरोपी  कंटेनर चालक को गिरफ्तार किया गया है.

घटना इंदौर-इच्छापुर हाइवे पर स्थित थाना बलवाड़ा के ग्राम कुरावद के चन्द्रवंशी ढाबा के समीप पुलिया के पास हुई है. यहां जयपुर गोल्डन का तेज रफ्तार कंटेनर कांवड़ियों को रौंदता हुआ पलट गया. हादसे में रंगवासा राऊ निवासी चंदर पिता बद्रीलाल (52) की कंटेनर के नीचे दबने से मौत हो गई वहीं उसके एक साथी अजय दुबे का पैर कट गया. 

हादसे की जानकारी लगते ही मौके पर पहुंची बड़वाह पुलिस ने क्रेन बुलाकर कंटेनर उठवाया और चंदर के शव को बाहर निकाला. वहीं, घायल अजय को इंदौर के एमवाय अस्पताल भेजा गया जहां उसने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया. गंभीर घायल तीसरे कांवड़िये का इलाज जारी है.

मृतक कांवड़ियों के साथी आनंद चौधरी ने बताया कि, बड़वाह के नावघाटखेड़ी से नर्मदा नदी का जल भरकर 21 कांवडियों का समूह उज्जैन के महाकाल मंदिर में जलाभिषेक के लिए निकला था. जिसमें से 16 कांवड़िये पहले ही मंदिर पहुंच गए थे वहीं हमारे 5 साथी पीछे रह गए थे. जो हादसे का शिकार हो गए हैं.

बड़वाह पुलिस ने कंटनेर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस का कहना है कि एक कांवड़िये की कंटनेर के नीचे आने से मौत हुई है वहीं दूसरे ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. मृतक कांवड़ियों का बड़वाह सिविल अस्पताल में पोस्टमार्टम करा शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं.

हाइवे पर लोडेड वाहन प्रतिबंधित

हाइवे पर लोडेड वाहनों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा हुआ है. फिर भी यहां लोडेड वाहनों का आवागमन जारी है. जिसके कारण आय दिन गंभीर हादसे होते रहते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें