scorecardresearch
 

सगाई समारोह में रबड़ी खाने के बाद 272 लोगों को हुई फूड प्वाइजनिंग, दूल्हा-दुल्हन भी बीमार

बैतूल में रबड़ी खाने के बाद लगभग 272 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई. ये सभी लोग सगाई समारोह में शामिल हुए थे. इस कार्यक्रम में लड़की और लड़के पक्ष की तरफ से लगभग 600 लोग पहुंचे थे.

X
272 लोगों को हुई फूड प्वाइजनिंग 272 लोगों को हुई फूड प्वाइजनिंग
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सगाई समारोह में 600 लोग शामिल हुए थे
  • कार्यक्रम में 400 लोगों ने खाना खाया था

मध्य प्रदेश के बैतूल में रबड़ी खाने के बाद  272 लोगों को फूड प्वाइजनिंग हो गई. जिन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया. ये सभी लोग गुरुवार देर रात एक सगाई समारोह में शामिल हुए थे. बीमार लोगों में दूल्हा और दुल्हन भी हैं. इलाज के बाद ज्यादातर लोगों को छुट्टी दे दी गई. लेकिन कुछ लोगों का अभी अस्पताल में इलाज चल रहा है.     

यह मामला बैतूल के बोरदेही थाना क्षेत्र का है, जहां पिंडरई गांव में धारा सिंह रघुवंशी नाम के व्यक्ति के यहां सगाई समारोह था. कार्यक्रम में लड़की और लड़के पक्ष की तरफ से लगभग 600 लोग शामिल हुए. बताया जा रहा है कि करीब 400 लोगों ने खाना खाया था और उसने में अधिकांश लोगों को आधे घंटे बाद उल्टी और पेट दर्द की शिकायत हो गई. वहां मौजूद कुछ लोगाें ने बताया कि रबड़ी खाने के बाद ही लोगों की तबियत बिगड़ी है.  

बीमार लोगों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मुलताई पहुंचाया गया. सरकारी अस्पताल में जगह कम पड़ने पर प्रशासन ने दो प्राइवेट अस्पताल से मदद ली और कुछ मरीजों को वहां भर्ती कराया. इलाज के लिए जिले के अन्य स्थानों से भी डॉक्टर बुलाए गए.  

पुलिस और खाद्य विभाग की टीम रात में ही कार्यक्रम स्थल पर पहुंची और खाने के सैंपल लिए. जिन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला भेज दिया गया. रिपोर्ट आने के बाद पता चलेगा कि खाने में क्या गड़बड़ी थी. जिसके कारण लोगों को फूड प्वाइजनिंग हुई. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें