scorecardresearch
 

गर्लफ्रेंड को भूलकर भी न बताएं ये 5 बातें वरना टूट जाएगा रिश्ता

Relation Tips: हर रिलेशन को अच्छे से चलाने के लिए कुछ बातों का खास ख्याल रखना काफी जरूरी होता है. अब ऐसे में अगर कोई लड़का अपनी गर्लफ्रेंड से उन बातों को शेयर कर देता है तो हो सकता है समय के साथ उन बातों के कारण मनमुटाव होने लगे. इसलिए कुछ बातों को गर्लफ्रेंड से छुपाकर रखना चाहिए.

X
(Image credit: Gettyimages and pixabay) (Image credit: Gettyimages and pixabay)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बॉयफ्रेंड्स को रिलेशन में कुछ बातों से बचना चाहिए
  • गर्लफ्रेंड को रिलेशन में कुछ बातों को बताने से बचें
  • रिलेशन अच्छा चलाने के लिए गलती करने से बचें

किसी भी रिलेशन में आना लड़के-लड़कियों के लिए नया एक्सपीरियंस और चैलेंज होता है. जहां पहले सिर्फ अपनी खुशी का ख्याल रखा जाता था, वहीं रिलेशन में आने के बाद अपने पार्टनर का भी ख्याल रखना होता है. सुख-दुख में पार्टनर का साथ देना, केयर करना, ईमानदार रहना, समय देना आदि अच्छे रिलेशन की बेसिक जरूरत होती हैं, जिनसे रिलेशन अच्छा चलता है. रिलेशन में आने के बाद एक-दूसरे से ढेर सारी प्यार भरी बातें करना काफी अच्छा लगता है. लेकिन लड़कों को इस बात का अहसास नहीं होता कि हर छोटी-छोटी बात को रिलेशन में बताने से रिलेशन में मनमुटाव आ सकता है. 

ऐसे में ये जरूरी है कि रिलेशन में आने के बाद गर्लफ्रेंड से कुछ बातों को न बताया जाए. हम यह नहीं बोल रहे हैं कि रिलेशन में गर्लफ्रेंड से बातों को छुपाकर रखें, बल्कि हम यह कह रहे हैं कि कुछ बातें लड़कों को अपने तक ही रखना चाहिए, ताकि रिलेशन अच्छा चलता रहे. अगर लड़के कुछ बातों को अपने तक रखेंगे तो लंबे समय तक रिलेशन काफी अच्छा चलता रहेगा.

1.अपनी एक्स के बारे में हर छोटी-छोटी बात

अपनी एक्स के बारे में गर्लफ्रेंड को बताना अच्छी बात है, लेकिन कुछ लड़के एक्स के बारे में हर छोटी-छोटी बात भी गर्लफ्रेंड को बताते हैं, जिस कारण आगे चलकर आपको प्रॉब्लम हो सकती है. हो सकता है कभी किसी बात को लेकर आपका मनमुटाव हो और अगर ऐसे में एक्स गर्लफ्रेंड की बात निकले तो आपको काफी कुछ सुनने को मिल सकता है. इसका सबसे अच्छा तरीका है, लड़के अपने पास्ट के बारे में तो बताएं, लेकिन हर छोटी से छोटी बात को एक्सप्लेन करने की जरूरत नहीं है.

2. गर्लफ्रेंड के सामने दूसरी लड़की की तारीफ

हर लड़की चाहती है कि उसका ब्वॉयफ्रेंड सिर्फ उसकी ही तारीफ करे. अब अगर आप उससे किसी अन्य लड़की की तारीफ करेंगे तो यह आपके रिलेशन के लिए खतरे की घंटी हो सकती है. दरअसल, हर लड़की में असुरक्षा की भावना होती है. अब ऐसे में अगर आप अपनी गर्लफ्रेंड से किसी अन्य लड़की की अधिक तारीफ करेंगे तो मनमुटाव की उम्मीद बढ़ जाएगी. इसलिए कभी भी भूलकर भी ऐसी कोई बात न करें. 

3. बार-बार बैंक बैलेंस बताना

हो सकता है आपका बैंक बैलेंस अच्छा हो. लेकिन अगर आप अपने बैंक बैलेंस और अन्य चीजों के बारे में गर्लफ्रेंड को हमेशा बताते रहेंगे तो यह बात उसे अच्छी नहीं लगेगी. इसका आसान सा कारण यह है कि आज के समय में ज्यादातर लड़कियां अपने पार्टनर की तरह अपने पैरों पर खड़ी हैं और वे अपनी जरूरत के लिए किसी पर डिपेंड नहीं है. ऐसे में अगर लड़के बार-बार पैसे के बारे में बात करेंगे तो जाहिर सी बात है, यह बात गर्लफ्रेंड को अच्छी नहीं लगेगी.

4. ड्रेस को लेकर कॉमेंट करना

कुछ लड़कों की आदत होती है कि वे हर बार गर्लफ्रेंड की ड्रेस पर टॉन्ट कसते हैं. कभी बोलते हैं कि ये कैसा रंग पहना है तो कभी बोलते हैं कि ये किस डिजाइन की ड्रेस पहनी है. अब ऐसे में अगर आप हर बार अपनी गर्लफ्रेंड की ड्रेस पर कॉमेंट करते रहेंगे तो उसे बुरा लग सकता है. इसलिए सबसे अच्छा तरीका यह है कि गर्लफ्रेंड की ड्रेस को लेकर कभी भी गलत बात न बोलें. 

हां, अगर लड़कों को ड्रेस के बारे में कोई कन्फ्यूजन है या अपना व्यू देना है तो वे प्यार से बोल सकते हैं या समझा सकते हैं. लेकिन नेगेटिव तरीके से बोलना रिलेशन को खतरे में डाल सकता है.

5. दूसरों से तुलना करना 

यह बात सभी के लिए लागू होती है. अगर आप किसी भी महिला की तुलना किसी से करेंगे तो उसे अच्छा नहीं लगता. अब ऐसे में आप अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना किसी से करेंगे तो हो सकता है यह उसे अच्छा न लगे. इसका कारण है कि आज के समय में हर कोई अपनी अलग पहचान बनाता है और उसी से पहचाना जाना चाहता है. इसलिए कभी भी भूलकर भी तुलना करने वाले शब्द गर्लफ्रेंड से न कहें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें