scorecardresearch
 

लड़कियों को बिल्कुल पसंद नहीं आतीं लड़कों की ये 5 बातें, देखते ही भागती हैं दूर

Relationship tips: रिलेशनशिप की कुछ छोटी-छोटी गलतियां रिलेशन को तोड़ देती हैं. ये कॉमन गलतियां शायद काफी लोगों को पता भी नहीं होतीं. अगर आप भी किसी के साथ रिलेशनशिप में हैं, तो हम आपको कुछ ऐसी मिस्टेक्स के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें करने से बचना चाहिए.

X
(Image credit: Gettyimages) (Image credit: Gettyimages)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गर्लफ्रेंड-बॉयफ्रेंड के रिलेशन में लड़ाई-झगड़े होते रहते हैं
  • कुछ कॉमन आदतें रिलेशन को तोड़ देती हैं
  • रिलेशन में कुछ बातों का खास ख्याल रखना चाहिए

हर लड़के की लाइफ में कोई न कोई ऐसी लड़की जरूर होती है, जिससे वो मिलता है और वह उसकी लाइफ में काफी इम्पोर्टेंट हो जाती है. समय के साथ-साथ दोनों स्पेशल फील करने लगते हैं और फिर दोनों को अहसास होता है कि वे एक-दूसरे को पसंद करने लगे हैं. रिलेशनशिप में आने के बाद दोनों एक-दूसरे के साथ प्यार भरे पलों को जीने लगते हैं. हर कपल्स का कुछ समय तो रिलेशन काफी अच्छा चलता है, लेकिन समय के साथ रिलेशन में कुछ बातों के कारण खटास आने लगती है. फिर अगर इन मनमुटाव या झगड़े के कारणों का पता नहीं लगाया जाए, तो रिलेशन टूटने की कगार पर आ जाता है.

अगर आपके और आपकी गर्लफ्रेंड के बीच भी अधिक लड़ाई झगड़ा होता है, तो कारण जानना बेहद जरूरी है, ताकि उन कारणों को समझकर उन्हें दूर किया जा सके. हम इस आर्टिकल में कुछ ऐसी बातें बता रहे हैं, जो अक्सर कपल्स में दूरी पैदा कर देते हैं. 

1. पर्सनल स्पेस न देना

रिलेशनशिप में आने के बाद अक्सर लड़के यह गलत करते हैं. उनका मानना होता है कि उनकी गर्लफ्रेंड दिन भर उनसे ही बात करे. अगर किसी समय वह बिजी है, कॉल या मैसेज का जबाव नहीं दे पा रही है, तो वे तरह-तरह की बातें करने लगते हैं. लड़कों को ये समझना होगा कि उनकी गर्लफ्रेंड की लाइफ में और भी लोग हैं, उसकी अपनी भी लाइफ है. अगर आप उसे पर्सनल स्पेस नहीं देंगे, तो वो अपने आपको बंधा हुआ महसूस करेगी और फिर रिलेशन से बाहर निकलने की कोशिश करने लगेगी.

2. शक करना

कई लड़के गर्लफ्रेंड का मोबाइल देर तक बिजी होने पर उस पर शक करने लगते हैं. फिर स्क्रीनशॉट भेजने और नंबर भेजने जैसी बातें भी करने लगते हैं. ऐसे में लड़की को लगने लगता है कि अगर उसका पार्टनर ही उस पर शक कर रहा है. ऐसे में तरह-तरह के ख्याल मन में आ सकते हैं और रिलेशन कमजोर होता जाएगा.

3. छोटी-छोटी बात पर चिल्लाना

मार्केट में या कहीं बाहर आपने कई ऐसे कपल्स देखे होंगे, जिसमें लड़का अपनी गर्लफ्रेंड पर छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा करने लगता है. वह यह भी नहीं देखता कि वे लोग कहां पर हैं. अगर लड़की को कोई चीज समझ नहीं आ रही है, तो उसे प्यार से भी समझाया जा सकता है. लेकिन अगर लड़के उस पर चिल्लाएंगे तो जाहिर सी बात है, रिलेशन कमजोर हो जाएगा.

4. एक्स को लेकर बार-बार ताने मारना

हर किसी का पास्ट होता है, हो सकता है आपका भी हो. अगर आपकी गर्लफ्रेंड की लाइफ में आपसे  पहले कोई था और उसने आपको उसके बारे में बताया हुआ है. अब ऐसे में उसे बार-बार ताने मारने से उसे काफी दुख होगा. इसके बाद वह रिलेशन से बाहर निकलने की कोशिश करेगी. 

5. इंटीमेसी के लिए फोर्स करना

पार्टनर या गर्लफ्रेंड के साथ इंटीमेसी के लिए फोर्स करेंगे तो जाहिर सी बात है, रिलेशन में मुश्किल हो सकती है. इस तरह का दबाव डालने से रिलेशन ज्यादा समय नहीं चलेगा. इसलिए कभी भी गर्लफ्रेंड को इस चीज के लिए फोर्स न करें.

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें