scorecardresearch
 

प्यार में एक लड़की को सहना पड़ता ये सबकुछ

जब लड़की स्कूल या कॉलेज में हो और किसी लड़के को डेट कर रही हो तो उसके सामने कई नई मुसीबतें खड़ी हो जाती हैं. हो सकता है आपने भी अपने उन दिनों में ये स्ट्रगल फेस किया हो या कर रही हों.

X
लड़कियों की परेशानियां लड़कियों की परेशानियां

बड़े होने के साथ ही लड़कियों की जिंदगी में कई तरह के बदलाव आते हैं. शारीरिक और समाजिक रूप से उनकी जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. पर सबसे बड़ा बदलाव तब आता है जब उनकी जिंदगी में कोई लड़का आता है. एक ओर जहां वो जिंदगी को एक नए तरीके से देखना शुरू कर देती हैं वहीं उन्हें कई नए स्ट्रगल भी फेस करने पड़ते हैं.

खासतौर पर जब लड़की स्कूल या कॉलेज में हो और किसी लड़के को डेट कर रही हो तो उसके सामने कई नई मुसीबतें खड़ी हो जाती हैं. हो सकता है आपने भी अपने उन दिनों में ये स्ट्रगल फेस किया हो या कर रही हों.

1. अगर आप किसी लड़के को डेट कर रही हैं तो आपका मोबाइल आपकी लाइफ-लाइन बन चुका होगा. इससे पहले तक आप बेपरवाह होकर अपना मोबाइल कहीं भी छोड़ देती होंगी लेकिन अब आप उसे अपने साथ बाथरूम में भी ले जाना नहीं भूलती होंगी. पर क्या हो अगर किसी दिन आपकी मां आपके मैसेज पढ़ ले तो?

2. आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको आपके घर से पहले वाली गली के मोड़ पर छोड़कर जाता होगा ताकि कोई आपको बाइक या कार से उतरते न देख ले. है न...?

3. आपने अपने ब्वॉयफ्रेंड का नाम अपनी बेस्ट फ्रेंड के नाम से सेव कर रखा होगा ताकि घरवालों को उसका फोन आने पर शक न हो.

4. आपका ब्वॉयफ्रेंड आपको अपने ग्रुप के साथ घुमाने ले जाना चाहता होगा लेकिन आपकी मां आपको जाने नहीं दे रही होंगी. उनका कहना होगा कि इस ग्रुप में ज्यादा लड़के हैं इसलिए तुम नहीं जाओगी. क्या आप दुखी हैं?

5. आपको पीजी में रहने वाली लड़कियों को देखकर जलन होती होगी क्योंकि वो अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ नाइट-आउट पर जाती होंगी. पर आप घर में, परिवार के साथ रहती हैं और रात को 8 बजे के बाद कहीं नहीं जा सकतीं.

6. कई बार आप अपने ब्वॉयफ्रेंड का फोन उठाकर रॉन्ग नंबर बोलकर काट देती होंगी क्योंकि आपके पैरेंट्स आपके आस-पास ही बैठे होते होंगे.

7. कई बार आप उससे इस तरह बात करती होंगी जैसे वो कोई लड़की है.

8. रात को उससे बात किए बिन आपको नींद नहीं आती होगी इसलिए आप घरवालों के साथ खाना नहीं खाकर अकेले अपने कमरे में खाना खाती होंगी.

9. आप अपने ब्वॉयफ्रेंड के साथ घूमने जाती हैं और अपनी सबसे अच्छी सहेली को कह देती हैं कि अगर मां का फोन आए तो कहना कि मैं तुम्हारे साथ हूं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें