scorecardresearch
 
रिलेशनशिप

दिल्ली के लोगों को होता है पार्टनर को धोखा देने का ज्यादा पछतावा, सर्वे में खुलासा

डेटिंग साइट ने कराया सर्वे
  • 1/7

लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप में एक समय के बाद किसी और की तरफ आकर्षित हो जाना आम बात है. हालांकि इसका मतलब हमेशा पार्टनर को धोखा देना नहीं होता है. किसी को धोखा देना बहुत हद तक व्यक्ति के स्वभाव और रिश्तों की गहराई पर भी निर्भर करता है. कुछ डेटिंग साइट के अनुसार पिछले कुछ महीनों में एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर्स के मामले बढ़े हैं.

ग्लीडेन का सर्वे
  • 2/7

एक्स्ट्रामैरिटल डेटिंग ऐप ग्लीडेन ने हाल ही में इस विषय पर एक सर्वे किया है. ये सर्वे भारत के चुनिंदा बड़े शहरों में किए गए, जहां कपल्स से ये जानने की कोशिश की गई कि क्या वो अपने पार्टनर को धोखा दे रहे हैं और अगर दे रहे हैं तो इसके पीछ क्या वजह है. इस सर्वे के नतीजे काफी चौंकाने वाले हैं.
 

सर्वे के नतीजे
  • 3/7

सर्वे के नतीजे- सर्वे में पार्टनर को धोखा देने के मामले में भारत के कई प्रमुख शहरों के नाम सामने आए हैं. सबसे ज्यादा इन्हीं शहरों में लोग एक्स्ट्रामैरिटल अफेयर्स प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं. सर्वे के अनुसार तीन महीने के अंदर पार्टनर को धोखा देने के मामले मे दिल्ली वाले सबसे आगे (30.5%) हैं. वहीं चेन्नई के लोगों का ये आंकड़ा 25 फीसदी जबकि बैंगलोर और मुंबई के लोगों का आंकड़ा 23.4 फीसदी था.

भारत के बड़े शहरों में हुआ सर्वे
  • 4/7

वहीं 5 साल तक रिश्ता निभा ले जाने वाले मामलों में धोखा देने के आंकड़े बहुत कम पाए गए. इस मामले में वोट करने वाले चेन्नई के यूजर्स की संख्या 20 फीसदी, हैदराबाद की 19.6 और बैंगलोर के यूजर्स की संख्या 19.1 फीसदी थी. वहीं पार्टनर के साथ 5 या उससे ज्यादा सालों तक साथ रहने के बाद भी उसे धोखा देने के मामले में मुंबई वालों की संख्या 24.2 फीसदी थी.

भारत के यूजर्स से पूछे गए सवाल
  • 5/7

लोगों से यह भी पूछा गया कि सेक्स के अलावा वो और किन बातों को धोखा देना मानते हैं. वहीं मौजूदा हालात में ग्लीडेन के यूजर्स ने वर्चुअल सेक्स में सबसे ज्यादा दिलचस्पी दिखाई. हालांकि चेन्नई के 44.4% यूजर्स के लिए वर्चुअल सेक्स कोई मायने नहीं रखता. इसके बाद वर्चुअल सेक्स को ना मानने वालो में 43.7% वोटों के साथ मुंबई, 42.8% वोट्स के साथ दिल्ली, 40 फीसदी बैंगलौर और 36.3 फीसदी वोटों के साथ हैदराबाद है.

फ्लर्ट करने में दिल्ली वाले आगे
  • 6/7

सर्वे में फ्लर्ट करने को भी धोखा देने की श्रेणी में रखा गया है जिसमें सबसे ज्यादा (43.5% )वोट दिल्ली वालों ने दिए. इसके बाद बैंगलोर के लोग 41.2% और हैदराबाद के लोग 38.3% फीसदी वोट के साथ रहे. वहीं मुंबई और चेन्नई के लोगों ने 36.8 फीसदी वोटों के साथ मिलीजुली प्रतिक्रिया दी. 
 

धोखा देने का पछतावा भी
  • 7/7

हालांकि ज्यादातर यूजर्स को अपने पार्टनर को धोखा देने का पछतावा भी है. इसमें सबसे आगे दिल्ली वाले हैं. यहां के 74.2 फीसदी यूजर्स ने बताया कि उन्हें पार्टनर को धोखा देने का अफसोस है. इसके बाद बैंगलौर (62.4%), हैदराबाद (60.9%), चेन्नई (55%)  और सबसे कम मुंबई के लोगों (54%) को पार्टनर को धोखा देने का पछतावा है.