scorecardresearch
 

Uttarkashi Cloud Burst: उत्तरकाशी के मांडो गांव में बादल फटा, तीन लोगों की गई जान

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित मांडो गांव में रविवार रात को बादल फट गया. इस हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोग लापता हो गए हैं. गांव के लोगों को मदद मुहैया करवाने के उद्देश्य से प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

उत्तरकाशी के मांडो गांव में बादल फटा उत्तरकाशी के मांडो गांव में बादल फटा
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्तरकाशी के मांडो गांव में फटा बादल
  • चार लोग लापता, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
  • लोगों की मदद में जुटा प्रशासन

Uttarakhand Cloud Burst: उत्तराखंड के उत्तरकाशी में स्थित मांडो गांव में रविवार रात को बादल फट गया. इस हादसे में दो महिलाओं समेत चार लोग लापता हो गए हैं. वहीं, तीन लोगों की जान चली गई. गांव के लोगों को मदद मुहैया करवाने के उद्देश्य से प्रशासन का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. 

जानकारी के अनुसार, मांडो गांव में हुए इस हादसे में लापता होने वालों में एक शख्स और एक बच्चा भी शामिल है. बादल फटने की जानकारी मिलने के तुरंत बाद ही रेस्क्यू ऑपरेशन की टीम घटनास्थल पर पहुंच गई और लोगों को मुसीबत से बाहर निकालने की कोशिश करने लगी. 

एसडीआरएफ के टीम इंचार्ज जगदंगा प्रसाद ने बताया, ''मांडो गांव में बादल फटने के बाद चार लोग लापता हो गए हैं, जबकि तीन लोगों की मौत हो गई है.''

पहाड़ी इलाकों में भारी बारिश की वजह से मॉनसून के मौसम में नदियां उफान पर आ जाती हैं. नदियों का जलस्तर कई फीट तक बढ़ जाता है. उत्तराखंड में पिछले कुछ समय में बादल फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, जिसमें कई लोगों की जान तक जा चुकी है.

उत्तरकाशी में बादल फटा
उत्तरकाशी में बादल फटा

वहीं, प्रशासन भी उत्तराखंड के रहने वाले लोगों और दूसरे राज्यों से आए पर्यटकों से मॉनसून के मौसम में नदियों के ज्यादा पास न जाने के लिए कहता रहता है.   

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें