scorecardresearch
 

उत्तराखंड के चमोली में बादल फटने से 6 लोगों की की मौत, राहत कार्य शुरू

उत्तराखंड के चमोली में एक बार फिर बादल फटने की घटना सामने आई है. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई है. प्रभावित क्षेत्र में बचाव कार्य जारी है.

चमोली में बादल फटा (प्रतीकात्मक तस्वीर-IANS) चमोली में बादल फटा (प्रतीकात्मक तस्वीर-IANS)

उत्तराखंड के चमोली में एक बार फिर बादल फटने का मामला सामने आया है. चमोली के घाट क्षेत्र में सोमवार को बादल फटने के कारण 6 लोगों की मौत हो गई. मौके पर प्रशासन के आला अधिकारी पहुंच गए हैं. राहत और बचाव कार्य शुरू हो गया है. बता दें, उत्तराखंड के देहरादून, चमोली समेत कई जिलों में मौसम विभाग ने जोरदार बारिश का अलर्ट जारी किया था.

इससे पहले भी चमोली के देवल ब्लॉक के पद्मल्ला और फलदिया गांव में बादल फटने से एक महिला और एक बच्चे की मौत हो गई थी वहीं 10 घरों की दीवारें क्षतिग्रस्त हो गईं थीं.

बारिश के कारण कई जिलों में पहाड़ दरकने के भी मामले सामने आए हैं. भूस्खलन के कारण 100 से अधिक रास्ते प्रभावित हुए हैं. सोमवार को ही चमोली के लंखी गांव में एक मकान भारी बारिश और बाढ़ की वजह से ढह गया. घटनास्थल पर बचाव टीम पहुंची है.

हालांकि इस हादसे में किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है. इस दौरान मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने मकान गिरने का वीडियो भी शूट किया है. वीडियो में कुछ लोगों के रोने की भी आवाजें सामने आई हैं. उत्तराखंड में भीषण बाढ़ से अब तक 28 लोगों की मौत के मामले सामने आए हैं.

लगातार बारिश की वजह से उत्तराखंड के केदारघाटी में भी भीषण तबाही मची है. केदार घाटी के अगस्त्यमुनि में बारिश की वजह से लोग सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें