scorecardresearch
 

बारिश से बेहाल उत्तराखंड, 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट, बागेश्वर में सभी स्कूल बंद

उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से घोषित किया गया अलर्ट 16 अगस्त तक जारी रहेगा.

उत्तराखंड में बारिश का कहर (प्रतीकात्मक तस्वीर-इंडिया टुडे) उत्तराखंड में बारिश का कहर (प्रतीकात्मक तस्वीर-इंडिया टुडे)

  • बागेश्वर में बंद रहेंगे स्कूल
  • कई जिलों में ऑरेंज अलर्ट
  • 16 अगस्त तक जारी रहेगी भारी बारिश

उत्तराखंड में बारिश का कहर जारी है. देहरादून, चमोली समेत कई जिलों में जोरदार बारिश हो रही है. इस बीच बागेश्वर जिले के सभी स्कूल आज यानी मंगलवार को बंद रहेंगे.

चमोली में सोमवार को बादल फट गया था. इस हादसे में 6 लोगों की मौत हो गई थी. बारिश के कारण अभी तक उत्तराखंड में 34 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

उत्तरकाशी, चमोली, देहरादून, टिहरी और हरिद्वार में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग की ओर से घोषित किया गया अलर्ट 16 अगस्त तक जारी रहेगा.

चमोली में मंगलवार (13 अगस्त) को जिले में भारी बारिश के चलते सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है. राज्य में तेज बारिश और भूस्खलन के कारण अब तक 34 लोगों की मौत हो चुकी है और जन-जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है.

चमोली में सोमवार सुबह बादल फटने से 6 लोगों की मौत हो गई. जिले के घाट ब्लॉक में भारी बारिश के कारण भारी नुकसान हुआ है.

घाट ब्लॉक के आपदा प्रभावित क्षेत्रों में तहसील प्रशासन और आपदा विभाग की टीमों ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है. घाट बाजार में 5-6 दुकानें सैलाब में समा गईं और एक मकान नदी में समा गया. अभी तक सिर्फ चमोली में मरने वालों की तादाद 15 पहुंच चुकी है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें