scorecardresearch
 

केदारनाथ: बर्फ का लुत्फ उठा रहे थे पर्यटक, तभी बेकाबू हेलीकॉप्टर की हुई खतरनाक लैंडिंग, Video

केदारनाथ में एक हेलीकॉप्टर की खतरनाक लैंडिंग हुई है. उस लैंडिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है. वीडियो के बाद जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

X
बेकाबू हेलीकॉप्टर की हुई खतरनाक लैंडिंग (ANI) बेकाबू हेलीकॉप्टर की हुई खतरनाक लैंडिंग (ANI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घटना के बाद जांच के आदेश दिए गए
  • किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं

उत्तराखंड में जारी चार धाम यात्रा लगातार सुर्खियों में बनी हुई है. इस साल कई यात्रियों ने यात्रा के दौरान अपनी जान गंवाई है. ये आंकड़ा 100 को भी पार कर चुका है. अब इस सब के बीच केदारनाथ से एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में एक अनियंत्रित हेलीकॉप्टर की खतरनाक लैंडिंग देखने को मिल रही है. उस लैंडिंग की वजह से कई पर्यटक जान बचाने के लिए भागते भी दिख रहे हैं.

केदरानाथ का ये वीडियो 31 मई का बताया जा रहा है. दरअसल एक यात्री हेलीकॉप्टर की हेलीपैड पर लैंडिंग होनी थी, लेकिन कुछ कारणों की वजह से वो हेलीकॉप्टर बेकाबू हो गया और सीधे जमीन से जा टकराया. वीडियो में दिख रहा है कि हेलीकॉप्टर तेजी से जमीन की ओर जाता है. उस समय वहां पर कई लोग मौजूद हैं. जैसे ही हेलीकॉप्टर जमीन से टकराता है, लोगों में अफरा-तफरी मच जाती है और वे इधर-उधर भागने लगते हैं. वीडियो के वायरल होने के बाद DGCA ने परिचालनों के लिए सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं. ये भी कहा जा रहा है कि जिम्मेदार संचालन कर्मियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. इस बात पर भी जोर दिया गया है कि चार धाम यात्रा के दौरान हेलीकॉप्टर उड़ाने वाले पायलट पर्याप्त रूप से योग्य होने चाहिए. उनके पास पर्याप्त अनुभव रहना चाहिए, किसी भी कीमत पर यात्रियों की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं किया जा सकता है.

वैसे इस घटना में किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं आई है. हेलीकॉप्टर की हार्ड लैंडिंग जरूर हुई है, लेकिन वो यात्रियों से थोड़ा दूर जाकर गिरा था. इसी वजह से लोगों को समय रहते दूर जाने का मौका भी मिल गया और एक बड़ा हादसा भी टल गया. रविवार को यमुनोत्री हाइवे पर भी दर्दनाक हादसा हुआ था. एमपी यात्रियों की बस खाई में जार गिरी थी, तब 26 लोगों की मौत हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें