scorecardresearch
 

UP: मूसलाधार बारिश से 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढही, दंपति सहित कुल 7 लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मंगलवार रात हुई मूसलाधार बारिश में तीन अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से एक दंपति सहित कुल 7 लोगों की मौत हो गई. दीवार के नीचे दब जाने से 2 लोग घायल भी हुए, जिनका इलाज चल रहा है.

मूसलाधार बारिश में 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढही. (प्रतीकात्मक फोटो) मूसलाधार बारिश में 3 अलग-अलग इलाकों में दीवार ढही. (प्रतीकात्मक फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मृतकों के परिजनों को आर्थिक सहायता दी जाएगी
  • वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंच कर हालात का जाएजा लिया

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में मंगलवार रात हुई मूसलाधार बारिश में तीन अलग-अलग इलाकों में दीवार ढहने से एक दंपति सहित कुल 7 लोगों की मौत हो गई. दीवार के नीचे दब जाने से 2 लोग घायल भी हुए, जिनका जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है. मौके पर प्रशासन और पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने पहुंच कर हालात का जायजा लिया.

जिला अधिकारी के मुताबिक, मृतकों के परिजनों को आपदा प्रबंधन के तहत शासन की तरफ से दी जाने वाली आर्थिक सहायता दी जाएगी. इसके निर्देश संबंधित उप जिला अधिकारियों को दे दिए गए हैं.

पहला हादसा जिले के मानपुर थाना क्षेत्र के लक्ष्मण नगर गांव में हुआ. यहां सुबह लगभग 4:00 बजे एक मकान की दीवार गिर जाने से घर के अंदर सो रहे 6 लोग उसके मलबे में दब गए. इस हादसे में 4 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो लोगों को सीतापुर जिला चिकित्सालय इलाज के लिए लाया गया है.


वहीं, दूसरी तरफ सदरपुर थाना क्षेत्र में भी एक दर्दनाक हादसा मंगलवार रात घटित हुआ. जहां अपने निर्माणाधीन पीएम आवास योजना के तहत बन रहे मकान को छोड़कर अपने कच्चे मकान में आकर लेटे एक दंपति पर उस कच्ची मकान की दीवार गिरी. इसके मलबे में दबने से उस दंपति की मौके पर ही मृत्यु हो गई. सदरपुर में ही बिलोली गांव में घटित दीवार गिरने की एक अन्य घटना में एक और व्यक्ति की मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें