scorecardresearch
 

झांसी: 1000 डेटोनेटर के साथ ATS ने चार लोगों को किया गिरफ्तार

एटीएस ने रविवार को झांसी के उल्दन में चार लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से 1000 डेटोनेटर और 5000 जिलेटिन रॉड मिले हैं.

डेटोनेटर (फाइल फोटो-ANI) डेटोनेटर (फाइल फोटो-ANI)

उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिज्म स्क्वाड (एटीएस) को बड़ी सफलता मिली है. एटीएस ने रविवार को झांसी के उल्दन में चार लोगों को गिरफ्तार किया. इनके पास से 1000 डेटोनेटर और 5000 जिलेटिन रॉड मिले हैं. चारों आरोपियों से एटीएस की टीम यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि वे यह विस्फोटक कहां से लाए थे.

एटीएस की माने तो मुखबिर की सूचना पर बंगरा चौराहा के पास एक बोलेरो और पिकअप गाड़ी की चेकिंग की गई. इस दौरान दोनों गाड़ियों में सवार चार लोग भागने लगे. पुलिस ने चारों को पकड़ लिया. गाड़ी की तलाशी लेने पर पुलिस को 1000 डेटोनेटर और जिलेटिन रॉड की 25 पेटियां मिली. इसके बाद पुलिस ने चारों को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस की गिरफ्त में आए चारों आरोपियों की पहचान चरण सिंह, दीनबंधु, पुष्पेंद्र झा और सीताराम पाल के रूप में हुई है. डीएसपी मनीष सोनकर ने बताया कि एटीएस ने पहले भी विस्फोटकों के अवैध कारोबार पर कार्यवाही की थी. इस मामले में आरोपी चरण सिंह जमानत पर छूटा है, जिसने फिर से अवैध कारोबार को शुरू कर दिया.

एटीएस के अपर पुलिस महानिदेशक (एडीजी) असीम अरुण ने बताया कि चरण सिंह कोई इससे पहले भी विस्फोटक पदार्थों की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया जा चुका है. ऐसा लगता है कि यह सामग्री अवैध खनन में इस्तेमाल करने के लिए लाई गई. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें