scorecardresearch
 

UP में बुलडोजर के बाद रोलर! हथियारों के जखीरे को रौंदा

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने इस सिलसिले में एक आदेश दिया था, उसी का पालन करते हुए अवैध असलहों पर रोलर चलाया गया. जब ये कार्रवाई की जा रही थी, मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह और एसडीएम राजेश श्रीवास्तव मौजूद रहे.

X
अवैध असलहों पर चला रोलर अवैध असलहों पर चला रोलर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अब रोलर से 160 अवैध असलहों को नष्ट किया गया
  • अदालत के आदेश के बाद हुआ एक्शन

उत्तर प्रदेश में बुलडोजर कार्रवाई ने जोर पकड़ रखा है. अपराधियों की अवैध संपत्ति से लेकर उपद्रव मचाने वाले आरोपियों के घर पर बुलडोजर चलाया गया है. अब राज्य में अवैध असलहों पर रोलर चलाया जा रहा है. कौशांबी से एक वीडियो सामने आया है जहां पर 160 अवैध असलहों को नष्ट कर दिया गया है.

बताया जा रहा है कि कोर्ट ने इस सिलसिले में एक आदेश दिया था, उसी का पालन करते हुए अवैध असलहों पर रोलर चलाया गया. जब ये कार्रवाई की जा रही थी, मौके पर पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा, अपर पुलिस अधीक्षक समर बहादुर सिंह और एसडीएम राजेश श्रीवास्तव मौजूद रहे. जानकारी दी गई है कि इन अवैध असलहों को गलाकर लोहे में तब्दील कराया जाएगा. वहीं अवैध असलाहों से निकली कारतूसों को भी नष्ट कराने की प्रक्रिया की जाएगी. 

इस कार्रवाई के बारे में पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा ने बताया कि कई मामलों के दौरान हथियार-असलहा जब्त किए गए थे. वो सभी थाने में ही इकट्ठा कर रखे गए थे. जैसे-जैसे कोर्ट में मामलों का निस्तारण होता रहा, उस केस से जुड़े असलहों को नष्ट किया गया. इस बार भी उसी प्रक्रिया को अंजाम दिया गया जो करीब एक घंटे तक चलती रही. कहा जा रहा है कि आगे भी ऐसी कार्रवाई को जारी रखा जाएगा और जितने भी अवैध और पुराने असलहे हैं, उनको नष्ट किया जाएगा.

वैसे प्रदेश में इससे पहले भी कई मौकों पर बुलडोजर कार्रवाई होती दिख गई है. नूपुर शर्मा के विवादित बयान के बाद जब हिंसक प्रदर्शन हुए थे तो कानपुर और प्रयागराज में आरोपियों की संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया था. 500 से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी भी हुई.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें