scorecardresearch
 

नोएडा: कोरोना ट्रीटमेंट में ओवरचार्जिंग करने वाले अस्पताल सूद समेत लौटाएंगे पैसा, DM सख्त

नोएडा के जिलाधिकारी की ओर से जारी इस आदेश में निजी अस्पतालों को साफ कह दिया गया है कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए जिले के जिन प्राइवेट अस्पतालों ने निर्धारित रकम से ज्यादा वसूली की है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों पर प्रशासन सख्त (फाइल फोटोः पीटीआई) ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों पर प्रशासन सख्त (फाइल फोटोः पीटीआई)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • डीएम ने दिया कार्रवाई का आदेश
  • कहा- जरूरत पड़ी तो होगी एफआईआर

कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है. इस दौरान लोगों को अस्पताल में बेड के लिए परेशान होना पड़ा तो वहीं ओवर चार्जिंग के मामले भी सामने आए. अब ओवर चार्जिंग के मामलों को लेकर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से सटे यूपी के गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने गुरुवार को एक बड़ा आदेश जारी किया है. डीएम ने कहा है कि ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

जिलाधिकारी की ओर से जारी इस आदेश में निजी अस्पतालों को साफ कह दिया गया है कि कोरोना संक्रमण से पीड़ित मरीजों का इलाज करने के लिए जिले के जिन प्राइवेट अस्पतालों ने निर्धारित से ज्यादा वसूली की है, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. डीएम सुहास एलवाई ने साफ किया है कि जरूरत पड़ी तो ओवर चार्जिंग करने वाले अस्पतालों के खिलाफ एफआईआर भी कराई जाएगी.

डीएम ने कहा है कि ऐसे अस्पतालों से ब्याज सहित वसूली करके पैसा मरीजों को वापस लौटाया जाएगा. गौरतलब है कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी कोरोना काल में प्राइवेट अस्पतालों की ओर से की गई ओवर चार्जिंग से नाखुश हैं.

जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने कहा है कि कोरोना के इलाज में सरकार की ओर से निर्धारित की गई दरों से अधिक वसूल करने वाले अस्पतालों से ब्याज सहित धनराशि संबंधित मरीजों को वापस कराई जाएगी.

जिलाधिकारी ने जिले की आरडब्ल्यूए के प्रतिनिधियों के साथ कोरोना को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बैठक की. डीएम ने कहा कि जिले में कोरोना को लेकर जिन प्राइवेट अस्पतालों की ओर से सरकार की ओर से निर्धारित की गई दर से अधिक वसूली की गई है, उनके खिलाफ जिला प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा. इस संबंध में जिला प्रशासन की ओर से एक वॉट्सएप नंबर भी जारी किया गया था. डीएम ने कोरोना काल में अच्छा कार्य करने वाले प्राइवेट अस्पतालों की सराहना भी की.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें