scorecardresearch
 

UP: CM योगी के साथ 48 मंत्री ले सकते हैं शपथ, 7-8 महिलाएं बन सकती हैं मंत्री

UP Ministers List: योगी सरकार के नए मंत्रियों के नामों का ऐलान जल्द हो सकता है. कई पुराने मंत्रियों को नई कैबिनेट में जगह मिल सकती है, जबकि कुछ नए चेहरे भी शामिल किए जा सकते हैं. योगी कैबिनेट में 7 से 8 महिलाओं को मंत्री बनाया जा सकता है.

X
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 25 मार्च को शाम 4 बजे शपथ लेंगे CM योगी
  • CM योगी के साथ 48 मंत्री भी ले सकते हैं शपथ

उत्तर प्रदेश सरकार के नए मंत्रियों के नामों का ऐलान जल्द हो सकता है. कई पुराने मंत्रियों को नई कैबिनेट में जगह मिल सकती है, जबकि कुछ नए चेहरे भी शामिल किए जा सकते हैं. इस बार योगी कैबिनेट में महिलाओं की संख्या बढ़ाई जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, नई कैबिनेट में 7 से 8 महिलाएं भी मंत्री बन सकती हैं. शुक्रवार को सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ करीब 48 मंत्री शपथ ले सकते हैं.

अब 24 घंटे से भी कम का समय बचा है, जब योगी आदित्यनाथ देश के सबसे बड़े सूबे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले चुके होंगे. 25 मार्च को शाम 4 बजे के बाद यूपी में योगी 2.0 का समय शुरु हो जाएगा. शपथ ग्रहण की तैयारियों को लेकर नवाबों के शहर लखनऊ की रंगत देखते ही बन रही है. पूरे लखनऊ को सजाया गया है.

बैनर-पोस्टर से पटा लखनऊ शहर

लखनऊ एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम तक के रास्ते में बीजेपी के झंडे, पीएम नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यना के पोस्टर की तैनाती चप्पे-चप्पे पर की जा चुकी है. शहर के शहीद पथ पर योगी और मोदी की योजनाओं वाले बैनर टांगे जा चुके हैं. दमदार जीत के बाद शानदार शपथ की तैयारी पूरी हो चुकी है.

पीएम मोदी से लेकर कई प्रदेश के CM आएंगे

इकाना स्पोटर्स सिटी के अटल बिहारी वाजपेयी स्टेडियम में शपथ ग्रहण का कार्यक्रम होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत कई केंद्रीय मंत्रियों के साथ साथ बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों को न्यौता दिया गया है. मौका हाईप्रोफाइल और गेस्ट वीवीआईपी, लिहाजा सुरक्षा के इंतजाम भी चाकचौबंद हैं.

CM योगी के साथ 48 मंत्री ले सकते हैं शपथ

सूत्रों की माने, योगी आदित्यनाथ के अलावा मंत्रिमंडल के लिए करीब 48 दूसरे विधायक भी मंत्री पद की शपथ लेंगे. ये भी जानकारी आ रही है कि अबकी बार भी यूपी में 2 डिप्टी सीएम की ही व्यवस्था रहेगी. फिलहाल मंत्री बनने के बाद किसे क्या मंत्रालय मिलेगा इसका खुलासा अभी नहीं हुआ है लेकिन ये माना जा रहा है कि युवा विधायकों को मंत्रिमंडल में तरजीह दी जाएगी.

पूरे प्रदेश में लगे होर्डिंग, दुआओं का दौर जारी

शपथ से पहले यूपी के अलग-अलग शहरों में योगी के दूसरी पारी के लिए दुआएं हो रही है. वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में विशेष अनुष्ठान और पूजन की व्य़वस्था है तो कानपुर में योगी के सीएम बनने को लेकर तरह तरह के होर्डिंग लगाएं गए हैं, कहीं शेर के साथ...कहीं बुलडोजर बाबा वाली तस्वीर तो कहीं भगवा सरकार के होर्डिंग लगे हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें