scorecardresearch
 

स्मृति का राहुल पर निशाना- जो निकाय चुनाव नहीं जिता सके, वो गुजरात में क्या करेंगे

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष और सासंद महेंद्र नाथ पांडेय ने भी नतीजों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य दल अंदर से एक-दूसरे को समर्थन दे रहे हैं, बावजूद इसके रुझानों में बीजेपी को अच्छी बढ़त हासिल है.

निकाय चुनाव के बहाने राहुल गांधी पर निशाना निकाय चुनाव के बहाने राहुल गांधी पर निशाना

उत्तर प्रदेश के निकाय चुनाव में वोटों की गिनती जारी है. खास तौर पर 16 नगर निगमों के चुनाव में सबकी नजरें टिकी हुईं हैं. ज्यादातर निगम में बीजेपी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं और बीजेपी अपना पुराना प्रदर्शन दोहराने जा रही है. 2012 के निकाय चुनाव में बीजेपी में 12 में से 10 सीटों पर जीत हासिल हुई थी.

चुनाव के शुरुआती रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हुए केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो शख्स निकाय चुनाव में जीत नहीं दिला सके, वो गुजरात विधानसभा चुनाव में क्या करेंगे. ईरानी ने कहा कि निकाय चुनाव का प्रदर्शन मोदीजी और योगीजी के काम की सराहना का प्रतीक है.

बीजेपी की बढ़त पर प्रतिक्रिया देते हुए राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने लिखा, 'निकाय चुनाव में बीजेपी की राम मंदिर लहर दौड़ रही है, 2019 में आने वाले तूफान का इंतजार कीजिए'. स्वामी राम मंदिर पर बीजेपी की ओर से किए वादे को लगातार याद दिलाते रहे हैं.

उत्तर प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष और सासंद महेंद्र नाथ पांडेय ने भी नतीजों पर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और अन्य दल अंदर से एक-दूसरे को समर्थन दे रहे हैं, बावजूद इसके रुझानों में बीजेपी को अच्छी बढ़त हासिल है. शहरी इलाकों में अच्छी को अच्छी पकड़ हासिल है, लिहाजा निकाय चुनाव में बीजेपी इस बार पिछले चुनाव के मुकाबले और भी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है.

उत्तर प्रदेश का निकाय चुनाव सीएम योगी आदित्यनाथ के लिए पहली अग्निपरीक्षा माना जा रहा है. यही वजह है कि सीएम योगी ने निकाय चुनाव में बीजेपी के प्रचार के लिए 16 जिले में 40 से ज्यादा रैलियां की हैं. योगी ने 14 नवंबर को अयोध्या से अपने चुनाव अभियान की शुरूआत की थी और तीसरे और आखिरी चरण तक के प्रचार में बीजेपी के लिए वोट मांगे थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें