scorecardresearch
 

UP: अखिलेश यादव के सामने मायावती ने उतारा दलित कैंडिडेट, देखें BSP की 53 प्रत्याशियों की सूची

Uttar Pradesh Assembly Elections 2022: बसपा ने फर्रूखाबाद से विजय कुमार कटियार को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं, करहल से कुलदीप नारायन, अखिलेश यादव के सामने ताल ठोकेंगे.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • करहल सीट से कुलदीप नारायण को बनाया प्रत्याशी
  • लिस्ट में एक तिहाई दलित प्रत्याशी

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections 2022) के तीसरे चरण के लिए बहुजन समाज पार्टी ने 53 प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. बसपा ने इटावा से समादवादी पार्टी के बागी नेता कुलदीप गुप्‍ता को अपना उम्मीदवार बनाया है. बसपा की इस लिस्ट में करहल सीट का नाम भी शामिल है. इस सीट से पार्टी ने कुलदीप नारायण को चुनाव मैदान में उतारा है.

करहल सीट से ही समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव भी चुनावी मैदान में हैं. इसके साथ ही बसपा ने जसवंतनगर से भी प्रत्‍याशी की घोषणा कर दी है. इस सीट से अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव रण में हैं.

यहां देखिए उम्मीदवारों की लिस्ट

इससे पहले पार्टी ने बिजनौर के धामपुर से मूलचंद चौहान को टिकट काटने की घोषणा की थी. पहले पार्टी ने यहां से कमाल अहमद को उम्मीदवार बनाया था. वहीं, बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांदबाबू मलिक के स्थान पर पार्टी ने मोहम्मद रिजवान को उम्मीदवार घोषित कर दिया है.

7 चरणों में होगा यूपी में मतदान
बता दें कि प्रदेश की 403 सीटों पर 7 चरणों में मतदान होगा. पहले चरण में 10 फरवरी को, दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, 5वें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और 7वें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा. वहीं, वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें