scorecardresearch
 

अपराधियों और उपद्रवियों की संपत्ति कब्जे में लेकर गरीबों में बांट रही सरकार: योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने इशारा किया है कि अपराधियों के खिलाफ एक्शन लेने में सरकार पीछे नहीं हटेगी. सीएम योगी ने गोरखपुर में जनता से सवाल किया कि क्या अपराधियों के सीने पर बुलडोजर चलना चाहिए या नहीं. उन्होंने विनाशकारी तत्वों के खिलाफ एक्शन लेने की भी बात की.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो-PTI) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो-PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अपराधियों के खिलाफ सीएम योगी के सख्त तेवर
  • यूपी में जारी है अवैध कब्जा धारकों के खिलाफ एक्शन
  • माफियाराज के खिलाफ फिर बरसे सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर अपराधियों को सख्त संदेश दिया है. ऑपरेशन क्लीन की नीति पर बात करते हुए सीएम ने साफ इशारा किया है कि सरकार के तेवर अपराधियों के खिलाफ नर्म नहीं होंगे. उन्होंने गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान जनता के बीच सवाल उछाला कि सरकार को अपराधियों की छाती पर बुलडोजर चलाना चाहिए कि नहीं? जनता ने हां में जवाब दिया.

उन्‍होंने फिर पूछा कि सरकार की इस कार्रवाई का विरोध तो नहीं कर रहा है कोई? जनता का समर्थन तो है ना? लोगों ने हां में जवाब दिया. सीएम योगी के सवाल के जवाब में कुछ लोगों ने जय श्री राम के नारे भी लगाए. सीएम योगी बीते कुछ दिनों से लगातार बाहुबलियों और अवैध कब्जाधारियों के खिलाफ एक्शन ले रही है. ऐसे में योगी ने अपने सख्त तेवर को एक बार फिर दोहराया है. 

गरीबों में बांट रहे अपराधियों की संपत्ति

सोमवार को सीएम योगी ने कहा कि सरकार अपराधियों और उपद्रवियों की संपत्ति कब्जे में लेकर उसे गरीबों में बांट रही है. सरकार का बुलडोजर अपराधियों की छाती को रौंद रहा है, हमारी सरकार में विकास भी होगा और विनाशकारी तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी.

यूपी में टूटी माफिया की कमर, डेढ़ साल में 1128 करोड़ की संपत्ति जब्त
 

अवैध निर्माण को ध्वस्त करने के मूड में सरकार!

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में लगातार अवैध कब्जे और बाहुबलियों के खिलाफ योगी सरकार एक्शन ले रही है. रविवार को ही यूपी की राजधानी लखनऊ में बसपा के पूर्व सांसद दाऊद अहमद के खिलाफ एक्शन हुआ है. राजधानी में ही करीब 100 करोड़ की लागत से बन रही बहुमंजिला इमारत पर लखनऊ विकास प्राधिकरण का हथौड़ा चला और दाऊद अहमद की बिल्डिंग जमींदोज कर दी.
 

आरोप है कि लखनऊ की रिवर बैंक कॉलोनी में दाऊद अहमद बिल्डिंग का निर्माण करा रहे थे, जिसे अवैध कहा जा रहा है. हाईकोर्ट और एलडीए ने इस बिल्डिंग को ध्वस्त करने के आदेश दिए थे.

दरअसल यूपी सरकार लगातार माफियाओं के खिलाफ एक्शन ले रही है. सरकार ने बीते डेढ़ साल के दौरान माफिया से करीब 1,128 करोड़ की संपत्ति जब्त की है. यूपी पुलिस की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अब तक 33 माफियाओं के खिलाफ एक्शन से संपत्तियां जब्त की गई हैं. जिनके खिलाफ एक्शन लिया गया है, उनमें मुख्तार अंसारी, अतीक अहमद, कुंटू सिंह जैसे छटे हुए अपराधियों के नाम हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें