scorecardresearch
 

कोरोना के मामले बढ़े: Noida में धारा 144 लागू, सार्वजनिक स्थानों पर पूजा, नमाज की मनाही

उत्तर प्रदेश के नोएडा में धारा 144 लगा दी गई है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए ये कदम उठाया गया है. 1 से 31 मई तक धारा 144 लागू रहेगी.

X
नोएडा में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं फाइल फोटो नोएडा में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 24 घंटे में 117 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव
  • 24 घंटे में कोरोना से 113 लोग ठीक हुए

आगामी त्योहारों और बढ़ते Covid​​​​-19 संक्रमणों को देखते हुए नोएडा में 1 से 31 मई तक धारा 144 लागू की गई है. इसके अलावा सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है. नोएडा में 24 घंटे में कुल 117 लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. बीते 24 घंटे में कोरोना से 113 लोग ठीक हुए हैं.  नोएडा में अब तक कोरोना मरीजो का आंकड़ा 100552 तक पहुंच चुका है. जिसमें 99331 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं. जबकि 731 मरीजो का इलाज जारी है. 490 मरीज की अब तक मौत हो चुकी है.

नोएडा के पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया कि अधिकारियों की अनुमति के बिना किसी को भी विरोध प्रदर्शन या भूख हड़ताल करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. सार्वजनिक स्थानों पर पूजा और नमाज अदा करने की अनुमति भी नहीं है.

परीक्षा के दौरान स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग का ठीक तरह से पालन करने को भी कहा गया है. पुलिस कार्यालय की ओर से जारी किए गए आदेश में परीक्षा केंद्रों के कैंपस और आसपास के क्षेत्रों में लाउडस्पीकर का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. उच्च अधिकारियों की अनुमति के बिना दुकानदार को लाउडस्पीकर या ऐसा कोई भी उपकरण किसी को बेचने या किराए पर लेने की अनुमति नहीं होगी. 

देश में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,324 नए मामले दर्ज किए गए. पिछले 24 घंटों में 2,876 मरीज ठीक हुए. शुक्रवार को कोरोना संक्रमण के 3377 मरीज मिले थे. देश की राजधानी दिल्ली में भी कोरोना के केसों में इजाफा हो रहा है.  

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के मुताबिक, 5 फीसद से ऊपर की संक्रमण दर 'चिंताजनक' होती है. संक्रमण दर के बढ़ने और कोरोना के मामलों में उछाल आने के बाद लॉकडाउन की चर्चाएं भी शुरू हो गईं हैं. हालांकि, सरकार की ओर से अभी लॉकडाउन की कोई बात नहीं कही गई है.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें