scorecardresearch
 

राहुल बोले- मायावती और मुलायम को CBI का डर, नहीं लड़ सकते मोदी से

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्हें पता है ये दोनों नेता बीजेपी और मोदी से नहीं लड़ सकते. मायावती और मुलायम के भ्रष्टाचार के कई मामले इस वक्त सीबीआई के पास है, जिसकी कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ है.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

बुदेंलखंड में अपनी किसान यात्रा खत्म कर राहुल गांधी जैसे-जैसे लखनऊ की ओर बढने लगे हैं, उनका हमला मायावती और मुलायम पर तीखा और तेज होता जा रहा है. मंगलवार को कानपुर देहात के पुखरैन की खाट सभा में राहुल गांधी ने मायावती और मुलायम सिंह यादव को भ्रष्ट करार दिया.

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि उन्हें पता है ये दोनों नेता बीजेपी और मोदी से नहीं लड़ सकते. मायावती और मुलायम के भ्रष्टाचार के कई मामले इस वक्त सीबीआई के पास है, जिसकी कमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ है. ये दोनों इस काबिल नहीं है कि ऐसी हालत में मोदी से लड़ सकें, ऐसे में सिर्फ कांग्रेस ही उनसे लड़ सकती है.

'मैं मुलायम को करीब से जानता हूं'
राहुल गांधी का हमला यहीं नहीं रुका. उन्होंने मुलायम सिंह पर हमला करते हुए कहा, 'मैं उन्हें करीब से जानता हूं. जब भी बीजेपी से लड़ने का सवाल आता है, वो उठ नहीं पाते और पीछे हट जाते हैं. बिहार के चुनाव में भी यही हुआ. जब लालू यादव के साथ महागठबंधन बना तो आखिरी समय में मुलायम सिंह यादव ने साथ छोड़ दिया. साफ है मुलायम सिंह बीजेपी से लड़ने का माद्दा नहीं रखते. ऐसे में मोदी से मुकाबले के लिए सिर्फ कांग्रेस को ही चुनना होगा.'

हालांकि, राहुल भले ही अब मायावती और मुलायम को निशाने पर लेने लगे हों. लेकिन एक सच यह भी है कि कांग्रेस इन दोनों पार्टियों पर गठबंधन के लिए डोरे डाल चुकी है. बीएसपी के बारे में राहुल पहले ही कह चुके हैं कि वो गठबंधन चाहते थे, लेकिन संभव नहीं हुआ. जबकि अखिलेश यादव के प्रति आज भी राहुल गांधी की चाहत किसी से छिपी नहीं है. वह कई बाद अखिलेश को व्यक्तिगत रूप से सराह चुके हैं. बहरहाल, अब तलवारे खिंचने लगी हैं और राहुल गांधी की ये यात्रा जैसे ही लखनऊ और फिर लखनऊ से दिल्ली की ओर बढेगी, सपा और बीएसपी पर उनका हमला शायद और धारदार होता जाएगा.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें