scorecardresearch
 

खत्म होगी अदिति सिंह की विधायकी? कांग्रेस ने स्पीकर को दिया नोटिस

विधानसभा में विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने यूपी सदस्य दल परिवर्तन की निर्भरता नियमावली 1987 के तहत नोटिस दिया है. अदिति सिंह ने पार्टी व्हिप के खिलाफ 2 अक्टूबर को हुए 36 घंटे के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था.

X
रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह (फाइल फोटो-ANI) रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह (फाइल फोटो-ANI)

  • कांग्रेस विधायक दल की नेता ने भेजा नोटिस
  • अदिति सिंह ने पार्टी व्हिप का किया था उल्लंघन

रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को नोटिस दिया है. विधानसभा में विधायक दल की नेता आराधना मिश्रा ने यूपी सदस्य दल परिवर्तन की निर्भरता नियमावली 1987 के तहत नोटिस दिया है. अदिति सिंह ने पार्टी व्हिप के खिलाफ 2 अक्टूबर को हुए 36 घंटे के विशेष सत्र में हिस्सा लिया था.

कांग्रेस पार्टी ने इस सत्र का बहिष्कार किया था. कांग्रेस ने अदिति सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया था लेकिन उन्होंने इसका जवाब नहीं दिया था. अब पार्टी ने उनकी सदस्यता समाप्ति के लिए यह कदम उठाया है.

कुछ दिन पहले अदिति सिंह पर रायबरेली टोल प्लाजा पर हमला हुआ था, जिसके बाद उन्होंने योगी सरकार से सुरक्षा की मांग की थी. इसके बाद राज्य सरकार ने कांग्रेस विधायक अदिति सिंह को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी थी. इसके अतिरिक्त महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर 2 अक्टूबर को उत्तर प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र का कांग्रेस ने बहिष्कार किया था लेकिन अदिति सिंह ने हिस्सा लिया था. इसी कदम पर कांग्रेस ने अदिति सिंह के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें