scorecardresearch
 

यूपीः 3 दिन के बच्चे को उठाकर गांव ले गया किन्नर, बताया खुद का बच्चा; पुलिस ने ऐसे छुड़ाया

यूपी के हापुड़ जिले में पुलिस ने बच्चा चोरी के आरोप में किन्नर और उसके साथी को गिरफ्तार किया है. दोनों ने एक तीन दिन के बच्चे को चुरा लिया था. पुलिस ने 10 घंटे के अंदर ही दोनों को गिरफ्तार कर लिया है.

X
बच्चे को आरोपियों से सुरक्षित छुड़ा लिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर) बच्चे को आरोपियों से सुरक्षित छुड़ा लिया गया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी के हापुड़ जिले की घटना
  • शनिवार को चोरी हुआ था बच्चा

उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले के एक गांव से पुलिस ने बच्चा चोरी के आरोप में किन्नर और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों ने शनिवार को एक सरकारी स्वास्थ्य केंद्र से तीन दिन के बच्चे को चुरा लिया था. मामला सामने आने के बाद 10 घंटे में ही पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

एसएसपी पवन कुमार ने बताया कि आरोपियों की पहचान विजय उर्फ राहुल और प्रिंस के रूप में हुई है. विजय एक किन्नर है. 

पुलिस के मुताबिक, गुरुवार को मुराद नगर में एक सामुदायिक स्वास्थ्स केंद्र (CHC) में मीनू (24) नाम की महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया था. शनिवार सुबह जब मीनू उठी तो उसने देखा कि उसका बच्चा वहां नहीं है. बाद में उसके पति संदीप ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. पुलिस ने आईपीसी की धारा 363 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

ये भी पढ़ें-- अस्पताल गई, बगल में बैठी, और...महिला ने 3 दिन में चुराए 2 बच्चे, अरेस्ट

वहीं, बच्चे के गायब होने की जानकारी मिलते ही आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सुराना गांव के लोगों ने CHC के बाहर मुराद नगर के पास दिल्ली-मेरठ हाइवे को ब्लॉक कर दिया. 

इस बीच पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी हाल ही में CHC आए थे, जहां किन्नर विजय ने खुद को गर्भवती महिला बताया था. बच्चे को उठाने के बाद दोनों आरोपी अपने गांव बदनौली पहुंचे और गांव वालों को ये कहते हुए मिठाई बांटी कि उन्हें बेटा हुआ है. 

वहीं, महिला के पति की शिकायत के बाद शनिवार रात को ही स्पेशल वेपन्स एंड टैक्टिक्स (SWAT) की टीम बनाई गई. पुलिस ने बदनौली गांवी से विजय और प्रिंस को गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को उनके चंगुल से छुड़ा लिया. पुलिस ने आरोपियों को शिकायत मिलते ही 10 घंटे के भीतर ही गिरफ्तार कर लिया और बच्चे को छुड़ा लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें